आज से शुरू बारिश: 28 अगस्त तक इन राज्यों ने बादल मचाएंगे तबाही,

मौसम विभाग ने राजस्‍थान,गुजरात, उड़ीसा समेत कई राज्यों में आज से भारी बारिश की संभावना जताई है। इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है।

Update: 2020-08-24 13:25 GMT
heavy rainfall IMD red alert for rajasthan gujarat orissa and other states

लखनऊ: भारत में बारिश का कहर जारी है। मानसून की मार से कई राज्यों में जनजीवन बिखर गया है। वहीं भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने राजस्‍थान, सौराष्‍ट्र और कच्‍छ समेत कई राज्यों के क्षेत्रों में आज भारी बारिश की संभावना जताई है। इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है। अगले दो दोनों ने चक्रवातीय स्थितियां बन सकती हैं।

इन राज्यों में सबसे ज्यादा बारिश के आसार:

मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिम राजस्‍थान और गुजरात के कुछ हिस्‍सों में भारी बारिश हो सकती है। पूर्वी राजस्‍थान में 25 अगस्‍त को अत्यधिक बारिश हो सकती है। यहां इतनी बारिश होने किसानों को बुहत ज्‍यादा नुकसान होने की आशंका है। वहीं ओडिशा में 24 से 26 अगस्‍त तक अत्यधिक बारिश की संभावना है। इससे फसल को काफी नुकसान हो सकता है। इन तीन दिनों में से 25 अगस्त को बारिश अपना प्रकोप दिखाएगी।

ये भी पढ़ेंः सोने-चांदी में भारी गिरावट, यहां देखें क्या हो गए 10 ग्राम गोल्ड के नए भाव

इन राज्यों में 26- 27 अगस्‍त को झमाझम बारिश

राजस्थान, गुजरात और ओडिशा में अत्यधिक बारिश होने की संभावना है तो वहीं पंजाब, हरियाणा, दिल्‍ली और उत्‍तर प्रदेश में भी भारी बारिश देखने को मिलेगी। इन राज्‍यों में 26 और 27 अगस्‍त को झमाझम होने का पूर्वानुमान बताया गया है। इनमें पंजाब, हरियाणा और उत्‍तर प्रदेश के किसानों को नुकसान हो सकता है।

ये भी पढ़ेंः दिल्लीवालों के लिए खुशखबरी: अनलॉक-4 में मिलेगी सबसे बड़ी छूट, शुरू होगी ये सेवा

मौसम विभाग ने जारी किया रेड और ऑरेंज अलर्ट:

गुजरात के लिए रेड अलर्ट जारी हुआ है, तो वहीं ओडिशा और राजस्थान को ऑरेन्ज अलर्ट की चेतावनी दी गयी। हालाँकि ओडिशा के लिए 25 और 26 अगस्‍त को अत्यधिक बारिश का अनुमान जताते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है। गुजरात और पश्चिम बंगाल में 25 अगस्‍त के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल को 26 अगस्‍त के लिए ऑरेन्ज अलर्ट जारी किया गया है। 28 अगस्‍त के लिए मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में ऑरेन्ज अलर्ट जारी किया गया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News