Himachal Pradesh Bus Accident: खाई में गिरी 45 यात्रियों से भरी बस, स्कूली बच्चों समेत 16 की हुई मौत

Himachal Pradesh Bus Accident : हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में 45 यात्रियों को ले जा रही बस खाई में गिर गई। इस गंभीर हादसे में कुछ स्कूली बच्चों समेत कुल 16 लोगों की मौत हो गई है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-07-04 04:53 GMT

Kullu Bus Accident (Image Credit : Social Media)

Kullu Bus Accident : हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुल्लू से सोमवार को सुबह ही एक भीषण हो गया है। प्रदेश के कुल्लू जिले में 45 लोगों को ले जा रही बस खाई (Bus Accident) में गिर गई है। इस हादसे में अब तक कुल 16 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं, करीब 1 दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हैं। बताया जा रहा मरने वालों में कुछ बड़े लोगों के साथ स्कूली बच्चे भी शामिल हैं फिलहाल प्रशासन मौके पर मौजूद है और राहत बचाव का कार्य किया जा रहा है।

सैंज घाटी में हुआ हादसा

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बड़ा हादसा तब हुआ जब सोमवार को सुबह 45 यात्रियों से भरी एक बस सैंज घाटी की ओर से गुजर रही थी इस दौरान जंगला नामक इलाके में तीखी मोड होने के कारण तेज रफ्तार बस अनियंत्रित हो गई खाई में जा गिरी। आसपास के इलाकों में रह रहे लोगों ने बताया कि इस बस में बड़ी तादाद में स्कूली बच्चे भी सवार थे। अब तक इस हादसे में 16 लोगों के मारे जाने की खबर है वहीं करीब एक दर्जन लोग घायल हैं जिन्हें पास के ही एक लोकल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

मौके पर पहुंचे प्रशासन के लोग

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बस हादसे की खबर मिलते ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है जहां राहत बचाव का कार्य जारी है। प्रशासन के साथ-साथ दुर्घटना के तुरंत बाद ही स्थानीय लोग भी बड़ी संख्या में मौके पर पहुंचकर घायलों को बसों से बाहर निकालने लगे थे फिलहाल प्रशासन और स्थानीय लोगों की मदद से सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। मामले पर जानकारी देते हुए कुल्लू के एसपी गुरुदेव शर्मा ने बताया कि मौके पर पुलिस टीम समेत राहत बचाव के लिए सभी लोग पहुंच चुके हैं।

Tags:    

Similar News