Weather Alert: भारी बारिश का अलर्ट जारी, सावधान हिमाचल प्रदेश घूमने वालों, 10 जुलाई तक देख लें ये नियम

Himachal Weather Update: इन दिनों हिमाचल प्रदेश में मानसून रफ्तार पकड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा पर्यटकों से भी अपील गई है कि पहाड़ी वाली जगहों पर घूमने न जाएं।

Update: 2023-07-05 03:45 GMT
भारी बारिश का अलर्ट ( सोशल मीडिया)

Himachal Weather Update: पूरे देश में मानसून पहुंच गया है। बीते कई दिनों से देश के कई इलाकों कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश हो रही है। लेकिन इन दिनों हिमाचल प्रदेश में मानसून रफ्तार पकड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा पर्यटकों से भी अपील गई है कि पहाड़ी वाली जगहों पर घूमने न जाएं।

हिमाचल में आज का मौसम

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में 10 जुलाई तक बारिश होगी। उन्होने कहा कि पांच से आठ जुलाई तक राज्य बारिश के तेज आंधी चलने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके बाद नौ और दस जुलाई को राज्य में हल्की बारिश होने की बात कही है। हालाकिं मौसम ने आज से रंग दिखाना शुरू कर दिया है। आज बुधवार सुबह शिमला व आसपास के इलाकों में जोरदार बारिश हुई है, जिससे मौसम सुहाना हो गया और लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक डॉक्टर सुरेंद्र पाल ने बारिश के अलर्ट को लेकर एक वीडियो संदेश जारी किया है। उन्होने वीडियो संदेश में कहा है कि राज्य में अगले चार से पांच दिनों तक मानसून फिर सक्रिय रहेगा। इस दौरान राज्य के कई जनपदों में भारी बारिश की संभावना है। भारी बारिश के कारण विद्युत आपूर्ति बाधित होने, लैंडस्लाइड, बाढ़ आने जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। उन्होने कहा कि इसको लेकर एडवाइजरी जारी कर दी गई है।

पर्यटकों से की गई अपील

बता दें राज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी होने के बाद राज्य सरकार की तरफ से पर्यटकों व लोकल लोगों से अपील की जा रही है कि पहाड़ी वाली जगहों पर घूमने न जाएं, यदि घर से बाहर घूमने जाएं तो नदी के किनारे या फिर पहाड़ो पर जाने के दौरान सावधानी जरुर बरतें।

Tags:    

Similar News