“PM मोदी ही देश का नेतृत्व करते रहेंगे इसमें कोई कन्फ्यूजन नहीं”, तेलंगाना में बोले गृहमंत्री शाह

Amit Shah Press Conference: गृहमंत्री अमित शाह ने आज तेलंगाना में चुनावी रैली को संबोधित किया। इसके बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी किया। इसमें उन्होंने सीएम केजरीवाल के बयान पर पलटवार किया।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-11 12:14 GMT

Amit Shah Press Conference: लोकसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज तेलंगाना में एक रैली को संबोधित किया। इसके बाद उन्होंने प्रेस कान्फ्रेंस किया। प्रेस कान्फ्रेंस में गृहमंत्री अमित शाह ने दावा किया कि इस बार भाजपा तेलंगाना में 10 से अधिक सीटें जीतेगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पीएम वाली टिप्पणी को लेकर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मोदी यह टर्म पूरा करेंगे और देश का नेतृत्व करते रहेंगे।

नरेंद्र मोदी ही करेंगे देश का नेतृत्व: अमित शाह

अरविंद केजरीवाल की प्रधानमंत्री वाले बयान को लेकर जब पत्रकारों ने सवाल किया तो अमित शाह ने पलटवार करते हुए कहा, “मैं अरविंद केजरीवाल एंड कंपनी और पूरे INDI अलायंस को कहना चाहता हूं कि नरेंद्र मोदी 75 साल के हो जाएं इससे आपको आनंदित होने की जरूरत नहीं है। यह भाजपा के संविधान में कहीं नहीं लिखा है। नरेंद्र मोदी ही यह टर्म पूरी करेंगे और पीएम मोदी ही आगे देश का नेतृत्व भी करते रहेंगे। इस बात में कोई कन्फ्यूजन नहीं है।”

अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीते दिन यानी शुक्रवार को अंतरिम जमानत मिली। जेल से बाहर आते ही सीएम केजरीवाल बीजेपी पर हमलावर होते दिखे। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आज AAP कार्यालय पर प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा था कि नरेंद्र मोदी अगले साल 17 सितंबर को 75 वर्ष के हो रहे हैं। ऐसे में 2014 में नरेंद्र मोदी ने रूल बनाया था कि भाजपा के भीतर जो भी 75 साल का होगा, उसे सेवानिवृत कर दिया जाएगा। सबसे पहले लालकृष्ण आडवाणी जी को रिटायर किया गया। फिर मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन, यशवंत सिन्हा को रिटायर किया गया।

अमित शाह के लिए वोट मांग रहे पीएम: गृहमंत्री शाह

उन्होंने आगे कहा, 'अब नरेंद्र मोदी अगले साल 17 सितंबर को रिटायर होने वाले हैं। मैं भाजपा से पूछता हूं कि आपका पीएम पद का दावेदार कौन हैं? उन्होंने आगे कहा, 'अगर इनकी सरकार बनी तो पहले अगले दो महीने में ये योगी आदित्यनाथ को निपटाएंगे। उसके बाद नरेंद्र मोदी के सबसे खास अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाएंगे।' सीएम केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अपने लिए नहीं, अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं।

चुनाव प्रचार के लिए मिली अंतरिम जमानत: गृहमंत्री शाह

मुख्यमंत्री केजरीवाल पर हमला बोलते हुए गृहमंत्री शाह ने कहा, “मैं एक बात साफ कर देना चाहता हूं कि सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत दी है। केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी कि उनकी गिरफ्तारी गलत है, जो सुप्रीम कोर्ट ने नहीं माना। गृहमंत्री शाह ने आगे कहा कि सिर्फ और सिर्फ चुनाव प्रचार करने के लिए अरविंद केजरीवाल को 1 जून तक की अंतरिम जमानत दी गई है और 2 जून को उन्हें फिर से एजेंसियों के सामने सरेंडर करना है। अगर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इसे क्लीन चिट मानते हैं तो मुझे लगता है कि इनकी कानून की समझ बड़ी निर्बल है।”

कंप्लीट स्वीप करेगी भाजपा: अमित शाह

प्रेस कान्फ्रेंस में गृहमंत्री शाह ने आगे कहा, “मैं आज आप सभी को साफ तौर पर बताना चाहता हूं कि तीन चरणों के चुनाव में भाजाप के नेतृत्व में एनडीए के सभी साथी दल 200 सीटों के आंकड़े के करीब पहुंच गए हैं। चौथा चरण भी एनडीए के लिए सफल साबित होने वाला है। हमें सबसे अधिक सफलता चौथे चरण से ही मिलेगी। उन्होंने आगे कहा हम निश्चित रूप से 400 पार की ओर आगे बढ़ेंगे। चौथे चरण में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भी वोटिंग है। उन्होंने कहा, मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि दोनों प्रदेशों में एनडीए और भाजपा कम्प्लीट स्वीप करने जा रही है और बड़ी मजबूती के साथ हम आगे बढ़ रहे हैं।”

Tags:    

Similar News