Delhi: स्कूलों के बाद अब गृह मंत्रालय बिल्डिंग को बम से उड़ाने की धमकी, MHA अधिकारी को आया ईमेल

Home Ministry Building: केंद्रीय गृह मंत्रालय बिल्डिंग को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। ईमेल के जरिए यह धमकी प्राप्त हुई है। बीते दिनों दिल्ली में कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-22 11:58 GMT

Home Ministry Building: गृह मंत्रालय बिल्डिंग को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। ईमेल के माध्यम से यह धमकी MHA अधिकारी को प्राप्त हुआ है। ईमेल मिलते ही सुरक्षाकर्मियों में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि आज यानी बुधवार करीब 3 बजे धमकी भरा ईमेल अधिकारी को मिला था। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने गृह मंत्रालय की पूरी बिल्डिंग को चेक किया। हालांकि, सुरक्षाकर्मियों की जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। दिल्ली पुलिस ने इस धमकी भरे ईमेल को फेक बताया है।

फायर अधिकारी ने दी जानकारी

दिल्ली के फायर अधिकारी ने इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम के साथ एक डॉग स्क्वायड और बम निराधक दस्ते की टीम ने पूरे बिल्डिंग की तलाशी ली। तलाशी में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।

1 मई को मिली थी स्कूलों को धमकी

बता दें, 1 मई को दिल्ली और नोएडा में संचालित करीब 150 से अधिक स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। यह धमकी भी ईमेल के माध्यम से भेजी गई थी। स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिलते ही, हड़कंप मच गया था। जांच में सामने आया कि धमकी भरे ईमेल का आईपी एड्रेस हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट का था। फिलहाल दिल्ली पुलिस हंगरी की जांच एजेंसियों से संपर्क में है। बता दें, दहशतगर्दों ने जिस मेल सर्वर mail.ru का इस्तेमाल किया था वह रूस का था। 

एयरपोर्ट को भी मिली थी धमकी

ईमेल मिलते ही पुलिस ने सभी स्कूलों में सर्च ऑपरेशन चलाया। डॉग और बम स्क्वॉड की टीमों के साथ पुलिस स्कूलों में पहुंची। बाद में पुलिस ने खुलासा किया कि धमकी भरा ईमेल फर्जी था। पुलिस ने बाद में परिजनों से पैनिक न करने की अपील भी की थी। वहीं इसके बाद लखनऊ के एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। ये ईमेल भी जांच में फर्जी पाया गया था।

Tags:    

Similar News