सावधान किसान! एक्शन में सरकार, दिल्ली हिंसा पर दिया बड़ा आदेश, नहीं बचेगा कोई

लाल किले पर हुए उपद्रव को लेकर गृह मंत्रालय बेहद गंभीर है। सूत्रों के मुताबिक़, गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस अधिकारियों को हिंसा में शामिल उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश जारी कर दिए हैं।

Update: 2021-01-27 05:50 GMT

नई दिल्ली: दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन किसानों के ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बन गयी है। बीते दिन किसानों के हुड़दंग के बीच एक समय ऐसा आया, जब दिल्ली का माहौल वाशिंगटन जैसा हो गया और लाल किला यूएस के कैपिटल हिल में बदल गया। हर कोई लाल किले पर उपद्रवियों द्वारा कब्जा किये जाने और झंडा फहराने को लेकर आलोचना कर रहा है। वहीं गृह मंत्रालय लाल किले पर हुई घटना से बेहद नाराज नजर आ रहा है।

लाल किले पर उपद्रव पर गृह मंत्रालय का सख्त कार्रवाई का आदेश

दरअसल, बीते दिन लाल किले पर हुए उपद्रव को लेकर गृह मंत्रालय बेहद गंभीर है। सूत्रों के मुताबिक़, गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस अधिकारियों को हिंसा में शामिल उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश जारी कर दिए हैं। ऐसे में हरकत में आई दिल्ली पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है और उपद्रवियों की पहचान में लगी है। अब तक दिल्ली के अलग अलग क्षेत्रों में 22 एफआईआर दर्ज की गयी हैं।

ये भी पढ़ेंः किसान हिंसा खुलासा: सामने आया टिकैत का ये वीडियो, देख सरकार भी हिल गईं

22 FIR दर्ज, गैंगेस्टर लक्खा और एक्टर दीप सिद्धू की भूमिका पर जांच

दिल्ली हिंसा में दो लोगों के नाम खुलकर सामने आ रहे हैं। एक तो पंजाब का गैंगेस्टर लक्खा सिदाना और पंजाबी एक्टर-सिंगर दीप सिद्धू। एक ओर दिल्ली पुलिस हिंसा में पुलिसकर्मियों पर हमला करने को लेकर लक्खा सिदाना की भूमिका की जांच कर रही है तो वहीं हिंसा भड़काने और लाल किले पर झंडा फहराने को लेकर दीप सिद्धू पर लग रहे आरोपों पर भी जांच में जुटी हैं।

ज़रूरत पड़ने पर और भी पैरामिलिट्री फ़ोर्स तैनात करने के निर्देश

एक्शन के अलावा गृह मंत्रालय ने सुरक्षा व्यवस्था और राहत कार्यों को लेकर भी आदेश जारी किये हैं। गृह मंत्रालय ने हिंसा ग्रस्त इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनात किये जाने के निर्देश दिए। ज़रूरत पड़ने पर और भी पैरामिलिट्री फ़ोर्स तैनात करने को कहा है। इसके अलावा हिंसा में घायल पुलिसकर्मियों के उचित इलाज कराये जाने को कहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News