तबाही के मिले संकेत: दो दिन में मचेगी भयंकर आफत, जारी हुआ अलर्ट

मंगलवार को देश के तमाम हिस्सों में भीषण बारिश की संभावना जाहिर की गई है। जानकारी देते हुए मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण भारतीय राज्यों कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में 2 और 3 सितंबर को बहुत भयंकर बारिश हो सकती है।

Update: 2020-08-31 12:01 GMT
मंगलवार को देश के तमाम हिस्सों में भीषण बारिश की संभावना जाहिर की गई है। जानकारी देते हुए मौसम विभाग के अनुसार, 2 और 3 सितंबर को बहुत बारिश हो सकती है।

नई दिल्ली। मंगलवार को देश के तमाम हिस्सों में भीषण बारिश की संभावना जाहिर की गई है। जानकारी देते हुए मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण भारतीय राज्यों कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में 2 और 3 सितंबर को बहुत भयंकर बारिश हो सकती है। जिसके चलते इन जगहों पर इन दिनों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही पश्चिमी राजस्थान में 31 अगस्त और 1 सितंबर को तमाम इलाकों में भीषण बारिश का अनुमान लगाया गया है।

ये भी पढ़ें... राफेल से कांपा चीन: आसमान में ले आया J-20 फाइटर जेट, भारत से ले रहा टक्कर

सामान्य से ज्यादा बारिश

देशभर में मौसम का हाल बताते हुए मौसम विभाग के अनुसार, गुजरात के कच्छ के इलाके में भी आज भारी बारिश हो सकती है। आने वाले दो-तीन दिनों में उत्तर पूर्वी भारत और पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में सामान्य से ज्यादा बारिश होने का अनुमान लगाया गया है।

केरल में भीषण बारिश (फोटो-सोशल मीडिया)

आपको बता दें, कि देश के तमाम हिस्सों में बीते दो दिन से लगातार हो रही भारी बारिश से तबाही मची हुई है। मध्य प्रदेश में बारिश से लोगों का हाल त्रस्त हो गया है। तमाम जगहों में अब तब बारिश और बाढ़ के चलते कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई।

साथ ही 11 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। नर्मदा नदी में पानी ज्यादा होने से मध्य प्रदेश और गुजरात के कई इलाकों में पानी भर गया है, जबकि हीराकुंड डैम से पानी बहने के चलते ओडिशा के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं।

ये भी पढ़ें...सेना पर बम धमाका: आतंकियों ने काफिले पर किया हमला, कांप उठा कश्मीर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News