अमित शाह ने बुलाई बैठक: कोरोना ने बढ़ाई फिर चिंता, करेंगे बड़ा ऐलान

बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार के साथ केंद्र सरकार भी एक्टिव हो गया है। वहीं कोरोना को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने आपात बैठक बुलाई है।

Update: 2020-11-15 09:21 GMT
अमित शाह ने बुलाई बैठक: कोरोना ने बढ़ाई फिर चिंता, करेंगे बड़ा ऐलान (Photo by social media)

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में आज-कल कोरोना वायरस से संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है। जहां पूरे भारत में कोरोना के केस में गिरावट आ रही है, तो वहीं दिल्ली में कोरोना के हर दिन नए मामलें सामने आ रहे है। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार एक दिन में कोरोना के नए संक्रमण के 7340 मामले सामने आए थे।

ये भी पढ़ें:बिहार: नीतीश CM और सुशील मोदी डिप्टी सीएम के तौर पर कल ले सकते हैं शपथ!

दिल्ली सरकार के साथ केंद्र सरकार भी सक्रिय हो गया है

बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार के साथ केंद्र सरकार भी एक्टिव हो गया है। वहीं कोरोना को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने आपात बैठक बुलाई है। ये बैठक 15 नवंबर की शाम 5 को होगी। वहीं इस बैठक में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और सीएम अरविंद केजरीवाल, देश के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन भी मौजूद होंगे। इस बैठक की अध्यक्षता गृह मंत्री अमित शाह खुद करेंगे।

वहीं बैठक में दिल्ली के बहुत से दुसरे अधिकारी भी शामिल होंगे। गृह मंत्री शाह की अध्यक्षता में होने वाली ये बैठक गृह मंत्रालय में ही होगी। खास बात ये है कि दिल्ली में बढ़ते नए कोरोना मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार को चिंता में डाल दिया है।

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में 96 संक्रमितों की मौत हुई थी। लेकिन, उस टाइम में 7117 संक्रमित ठीक भी हुए थे। अभी दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मामलों की तादाद 44456 पहुंच चुकी है। ये दिल्ली में एक्टिव केस के सबसे बड़ी संख्या है।

ये भी पढ़ें:हत्याओं से दहला यूपी: दिवाली पर छाया मातम, परिवार में मची चीख पुकार

88 लाख के पार पहुंच चुकी है देश में कोरोना संक्रमितों की तादाद

देश में कोरोना संक्रमितों की तादाद 88 लाख के पार पहुंच चुकी है। कोरोना की वजह से अब तक 1 लाख 29 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News