PM Modi: पोहरादेवी जगदंबा माता के दरबार पहुंचे पीएम मोदी, आरती की, झुकाया शीश, बजाया नगाड़ा

PM Modi: उन्होंने स्थानीय लोगों से बातचीत की और मंदिर की महत्ता के बारे में भी उनसे चर्चा की। यह मंदिर बंजारा समुदाय के लोगों के लिए काफी खास है और उनकी पोहरादेवी वाली जगदंबा माता में बहुत आस्था है।

Report :  Network
Update:2024-10-05 13:29 IST

Maharstra News: PM Modi (Pic:Social Media)

PM Modi:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को महाराष्ट्र के वाशिम जिले में स्थित जगदंबा माता मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने जगदंबा माता की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की। उन्होंने माता जगदंबा की आरती की और शीश झुका कर माता का आशीर्वाद लिया। पोहरादेवी में स्थित जगदंबा माता का यह मंदिर धार्मिक महत्व का बड़ा स्थान माना जाता है। पीएम मोदी ने इस दौरान नगाड़ा भी बजाया। उन्होंने स्थानीय लोगों से बातचीत की और मंदिर की महत्ता के बारे में भी उनसे चर्चा की। जगदंबा माता का यह मंदिर बंजारा समुदाय के लोगों के लिए काफी खास है और उनकी माता पोहरादेवी वाली जगदंबा माता में बहुत आस्था है।

पीएम मोदी ने बजाया नगाड़ा

पूजा के दौरान पीएम मोदी ने मंदिर प्रांगण में मौजूद नगाड़ा भी बजाया। यहां पर देवी की विशेष पूजा और आरती में नगाड़ा बजाना एक आवश्यक रीति माना जाता है। जब लोगों की मनोकामना पूरी होती है तो भी वह नगाड़ा बजाकर बधाई भरते हैं। पीएम मोदी, आज यानी शनिवार को महाराष्ट्र के दौरे पर हैं। महाराष्ट्र में उनका भव्य स्वागत किया जा रहा है। पीएम मोदी सबसे पहले वाशिम पहुंचे, यहां वह बंजारा विरासत संग्रहालय का उद्घाटन किया। इसी क्रम में वह पोहरादेवी में जगदंबा माता मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचे और यहां से संत सेवालाल महाराज तथा संत रामराव महाराज की समाधियों पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

बंजारा समुदाय से कही यह बात

पीएम मोदी ने कहा, आज नवरात्रि में मुझे माता जगदम्बा के मंदिर में उनका आशीर्वाद प्राप्त करने का सौभाग्य मिला है। मैंने संत सेवालाल महाराज और संत रामराव महाराज की समाधि पर जाकर उनका आशीर्वाद भी लिया है। मैं इन दोनों महान संतों को शीश झुकाकर नमन करता हूं। आज महान योद्धा और गोंडवाना की रानी दुर्गावती जी की जन्म जयंती भी है। पिछले वर्ष देश ने उनकी 500वीं जयंती मनाई थी, मैं रानी दुर्गावती को भी नमन करता हूं।

पीएम मोदी ने यहां एक रैली को भी संबोधित किया। उन्होंने बंजारा समाज को संबोधित करते हुए कहा कि जिन्हें किसी ने नहीं पूछा, उसे मोदी पूजता है। पीएम मोदी ने कांग्रेस को जमकर कोसते हुए कहा कि कांग्रेस पर शहरी नक्सलियों का राज है। उन्हें लगता है कि अगर हम सब एक हो गए तो देश को बांटने का उनका जो एजेंडा है वह फेल हो जाएगा। हर कोई देख सकता है कि कांग्रेस उन लोगों के साथ कितनी निकटता से खड़ी है, जो भारत के लिए अच्छे इरादे नहीं रखते। 

Tags:    

Similar News