भाजपा सरकार आने के बाद से देश में बढी गरीबी, बेरोजगारी : मायावती

उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने बिना तैयारी के नोटबंदी व जीएसटी लागू किया, जिससे देश में गरीबी और बेरोजगारी बढ़ गयी और देश की अर्थव्यवस्था पर इसका काफी बुरा असर पड़ा।

Update: 2019-04-23 11:57 GMT

फर्रुखाबाद: बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को कहा कि केन्द्र में भाजपा सरकार आने के बाद से देश में गरीबी और बेरोजगारी बढी है।

मायावती ने सपा—बसपा गठबंधन प्रत्याशी मनोज अग्रवाल के समर्थन में आयोजित जनसभा में कहा, 'भाजपा की केंद्र में सरकार आने के बाद से देश में गरीबी और बेरोजगारी बढी है। वहीं कांग्रेस भी अपनें वादों पर खरी नहीं उतरी ।'

ये भी देखें:मोदी के खिलाफ टिप्पणी के लिए राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत पर विशेष अदालत करेगी सुनवाई

उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने बिना तैयारी के नोटबंदी व जीएसटी लागू किया, जिससे देश में गरीबी और बेरोजगारी बढ़ गयी और देश की अर्थव्यवस्था पर इसका काफी बुरा असर पड़ा।

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय बोफोर्स और भाजपा की केंद्र सरकार के समय राफेल का मामला चर्चा में है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की सरकार में देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा किसानों को छह हजार रूपये दे रही है तो क्या इससे किसानों की गरीबी दूर होगी ?

अधिकारी ने कहा कि केंद्र सरकार ने केंद्रीय जांच ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय का गलत इस्तेमाल किया।

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा कि जब से देश से अंग्रेज गये, तभी से कांग्रेस देश पर राज कर रही थी और प्रदेश में भी कांग्रेस की सरकार कई बार रही लेकिन पार्टी ने ऐसा कुछ नहीं किया जिससे जनता को लाभ मिला हो।

ये भी देखें:श्रीलंका बम विस्फोट : वास और हेराथ ने एकजुटता की अपील की

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में सबसे ज्यादा लोग रोजी-रोटी की तलाश में पलायन कर गये और कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में किये गये वादे भी पूरे नहीं किये थे।

मायावती के साथ उनके भतीजे आकाश आनंद और बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा भी मंच पर मौजूद रहे।

भाषा

Tags:    

Similar News