Live: लखनऊ: गाजीपुर, इंदिरानगर, आशियाना और सरोजिनी नगर थाना क्षेत्रों में कल से लॉकडाउन

भारत में कोरोना वायरस का प्रतिदिन आने वाला आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटों में देश में 38,902 नए कोरोना के मामलों की पुष्टि हुई।

Update: 2020-07-19 05:58 GMT

लखनऊ: भारत में कोरोना वायरस का प्रतिदिन आने वाला आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। मार्च में लॉकडाउन लगने के बाद से अब तक में पहली बार एक दिन में सबसे ज्यादा संक्रमितों की संख्या हुई है। पिछले 24 घंटों में देश में 38,902 नए कोरोना के मामलों की पुष्टि हुई। ये एक दिन आने वाली सबसे ज्यादा मरीजों की संख्या है।

भारत में कोरोना वायरस का आंकड़ा

देश में अबतक कोरोना वायरस से 10 लाख 77 हजार 618 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसमें 6 लाख 77 हजार 423 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, कोरोना से अबतक 26,816 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोनावायरस Live Updates

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना की स्थिति

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना की स्थिति भयावह बनी हुई है। मंत्री-आइपीएस अफसर समेत 224 में कोरोना की पुष्टि हुई है। आइपीएस नवनीत सिकेरा व मंत्री कमल रानी वरुण को कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं तीन लोगों की मौत हुई है। इसे लेकर अब तक राजधानी में 48 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 3531 लोगों में कोरोना की पुष्टि भी हो चुकी है। मरीजों को अस्पताल में भर्ती होने के लिए जद्दोजहद भी करनी पड़ रही है। मरीजों की घंटों अस्पताल में शिफ्टिंग नहीं हो पा रही है।

लखनऊ में गाजीपुर, इंदिरानगर, आशियाना और सरोजिनी नगर थाना क्षेत्रों में बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए कल से लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की गयी है।

देश में अबतक 1 करोड़ से ज्यादा कोविड टेस्ट

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के मुताबिक, देश में अब तक 1 करोड़ 37 लाख 91 हजार 869 लोगों के सैंपल टेस्ट हुए हैं। 18 जुलाई को 3 लाख 58 हजार 127 लोगों की जांच हुई है।

ये भी पढ़ेंः अभी-अभी राम मंदिर निर्माण की तारीख का एलान, PM मोदी इस दिन करेंगे भूमि पूजन

ठाणे में 31 जुलाई तक लॉकडाउन

मुंबई से सटे ठाणे में आज से सम्पर्ण लॉकडाउन का एलान किया है। बता दें कि ठाणे में हॉटस्पॉट वाले इलाकों को आज से 31 जुलाई तक बंद कर दिया गया।इस बारे में उद्धव सरकार ने स्पष्ट किया कि इन इलाकों में तेजी से मिल रहे कोरोना मरीजों के चलते सरकार ने आवश्यक कदम उठाये हैं।

भोपाल में कल से लगेगी पाबंदी

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई इलाकों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर सरकार ने फिर से कुछ प्रतिबंध लागू करने का फैसला किया है।भोपाल में अब सोमवार से सभी निजी कार्यालय केवल 50 फ़ीसदी स्टाफ के साथ ही खोले जाएंगे। इसके साथ ही यह भी निर्देश दिए गए हैं कि अभी बाजार की जो दुकानें रात 10:00 बजे तक खोलने की छूट दे दी गई थी वे दुकानें अब रात 8:00 बजे ही बंद कराई जाएंगी।

ये भी पढ़ेंः गहलोत का फ्लोर टेस्ट! इस दिन विधानसभा सत्र बुलाने की तैयारी, साबित करेंगे बहुमत

राज्य में कोरोना मरीजों का आंकड़ा

मध्यप्रदेश में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 682 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही मध्यप्रदेश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 21,763 हो गए हैं। वहीं राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 9 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद मध्यप्रदेश में मरने वालों की संख्या बढ़कर 706 हो गई है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News