पाकिस्तान की बड़ी साजिश, भारत से जंग के लिए यहां तैनात किये कई लड़ाकू विमान!

पाकिस्तान एक बार फिर से भारत के खिलाफ साजिशें रचने का काम कर रहे है। चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद का फायदे उठाते हुए उसने पीओके में अपने लडाकू विमानों की तैनाती बढ़ा दी है। 

Update: 2020-07-26 03:41 GMT

इस्लामाबाद: पाकिस्तान एक बार फिर से भारत के खिलाफ साजिशें रचने का काम कर रहे है। चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद का फायदे उठाते हुए उसने पीओके में अपने लडाकू विमानों की तैनाती बढ़ा दी है।

नई जानकारी के मुताबिक शनिवार को पीएएफ के मौजूदा प्रमुख एयर चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान ने पीओके में स्थित एक एयर बेस का औचक निरीक्षण भी किया। इससे एक बार फिर से साबित हो गया है

पाकिस्तान के मीडिया के हवाले से खबर आ रही है कि वहां की वायु सेना (पीएएफ) के प्रमुख ने शनिवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में एक बेस का जायजा लिया। वहां उन्होंने विभिन्न ऑपरेशनल गतिविधियों की जानकारी ली।

चीन ने भारत को दिया धोखा, बॉर्डर पर तैनात किये 40 हजार सैनिक, युद्ध के बने हालात

पाक ने खड़ा किया सर्विलांस सिस्टम

रेडियो पाकिस्तान से प्राप्त जानकारी के मुताबिक गिलगित-बाल्टिस्तान के स्कार्दू में पीएएफ बेस कादरी में बेस में मौजूद जवानों को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के एयर चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान ने कहा कि पीएएफ अपनी सिस्टर सर्विसेज के साथ "कभी भी प्रतिकूल परिस्थितियों में किसी भी दुस्साहस का जवाब देने के लिए तैयार है।"

खान ने वहां अपने जवानों से कहा कि पाकिस्तान वायु सेना क्षेत्र में भू-रणनीतिक विकास के प्रति पूरी तरह से सतर्क है और दुश्मन की आक्रामकता को विफल करने के लिए तैयार है। पीएएफ चीफ ने अपने इस दौरे के समय बेस पर फाइटर एयरक्राफ्ट और कॉम्बेट सपोर्ट की चीजों की तेजी से की जा रही तैनाती का भी जायजा लिया।

इससे कुछ दिन पहले ही खुफिया सूत्रों के हवाले से खुलासा हुआ था कि जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर के सामने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में चीन ने पाकिस्तान को सर्विलांस सिस्टम से लैस किया है।

जमीन हड़पने के लिए मालिक को बताया पाकिस्तानी, अब प्रधान समेत 7 पर FIR

चीन वार्ता से पलटा

सीमा विवाद को लेकर भारत से बातचीत करने के बाद चीन अपनी बातों से पलट गया है। उसने फिर से वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर अपनी गतिविधियां तेज कर दी है। उसकी हरकतें सामान्य नहीं लग रही हैं।

सूत्रों के मुताबिक उसने पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में भारी हथियारों के साथ अपने करीब 40 हजार सैनिकों को तैनात करना शुरू किया है। इन सैनिकों को एयर डिफेंस सिस्टम और लंबी रेंज वाले ऑर्टिलरी हथियार जैसे हथियारों से लैस किया गया है।’

इससे ये साफ हो रहा है कि चीन सीमा पर गतिरोध कम नहीं करना चाहता है। जिसके बाद से भारत भी चौकन्ना हो गया है। उसने अपनी सेना को अलर्ट कर दिया है। चीन की हर गतिविधियों पर बारीकी से नजर रखी जा रही है।

भारत के दुश्मनों की अब खैर नहीं, चीन-पाकिस्तान को तबाह कर सकता है राफेल

 

 

 

Tags:    

Similar News