पाकिस्तान पर गोलीबारी! वायु सेना ने जारी किया बालाकोट स्ट्राइक वीडियो

26 फरवरी 2019 को, भारतीय वायु सेना के 12 मिराज 2000 जेट्स ने नियंत्रण रेखा पार की और बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद संचालित आतंकवादी शिविर पर हमला किया था। भारतीय मीडिया ने बताया कि इस ऑपरेशन के दौरान लगभग 200 - 300

Update: 2023-07-08 13:52 GMT

नई दिल्ली: केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से विशेष दर्जा आर्टिकल 370 को हटाये 2 महिने से ज्यादा का समय हो गया है। दुश्मन देश पाकिस्तान की कश्मीर चाहत अभी भी बरकरार है।

यह भी पढ़ें. 10 करोड़ की होगी मौत! भारत-पाकिस्तान में अगर हुआ ऐसा, बहुत घातक होंगे अंजाम

भारतीय वायु और सेना ने पाकिस्तान में बैठे आंतकी संगठनो पर एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक किया। इसी बीच बड़ी खबर आ रही है कि पाकिस्तान के जख्मों पर नमक छिड़कने और उसकी नापाक हरकतों पर काबू पाने के लिए भारतीय वायु सेना ने 2019 बालाकोट हवाई हमला का वीडियो जारी किया है।

बालाकोट हवाई हमला...

26 फरवरी 2019 को, भारतीय वायु सेना के 12 मिराज 2000 जेट्स ने नियंत्रण रेखा पार की और बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद संचालित आतंकवादी शिविर पर हमला किया था। भारतीय मीडिया ने बताया कि इस ऑपरेशन के दौरान लगभग 200 - 300 आतंकवादी मारे गए थे।

Full View

यह भी पढ़ें: पाक में खून की नदियां! सामने आई दिल दहला देने वाली ये रिपोर्ट

पाकिस्तान ने पेश की रिपोर्ट...

बहरहाल, पाकिस्तान ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि भारतीय सैन्य विमानों ने मुजफ्फराबाद के पास उनके हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया और "एक पेलोड जारी किया" जो बालाकोट के पास उतरा।

इसके बाद, पाकिस्तान ने अपने स्वयं के जेट विमानों को तैयार करके भेजा लेकिन स्थिति में कोई हताहत या नुकसान नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान हो जाएगा तबाह! भारत ने सीमा पर तैनात किया ये मिसाइल्स

बताते चलें कि 14 फरवरी 2019 को, जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा कर्मियों को ले जाने वाले वाहनों के एक काफिले पर भारत के पुलवामा जिले के लेथपोरा (अवंतीपोरा के पास) में एक वाहन-जनित आत्मघाती हमलावर ने हमला किया।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी हुआ सीजफायर का उल्लंघन, सेना दे रही जवाब

इसके साथ ही बताते चलें कि इस हमले में 46 केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों और हमलावर की मौत हो गई। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित इस्लामिक आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

वायुसेना ने कहा...

वायुसेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ये वीडियो दिखाया कि किस तरह से उन्होंने बालाकोट में एयर स्ट्राइक किया था। वायुसेना ने कहा कि वह हमेशा भारत की सुरक्षा के लिए तैयार है. इस एयर स्ट्राइक में जैश के कई आतंकी मारे गए थे।बालाकोट में आतंकी कैंप में जैश के आतंकियों को ट्रेनिंग दी जाती थी, इसी को तबाह करने के लिए एयर स्ट्राइक की गई थी।

Tags:    

Similar News