Train Delay Today: कोहरे ने थामी ट्रेनों की रफ्तार, 11 गाड़ियां चल रहीं लेट, रेलवे ने जारी की लिस्ट

Train Delay Today: दिल्ली कोहरे की चादर में पिछले तीन-चार हफ्तों से इस कदर लिपटी हुई है कि यहां से गुजरने वाली ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गई है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2024-01-20 02:51 GMT

Train Delay Today  (photo: social media )

Train Delay Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी जारी है। ठंड के साथ-साथ कोहरे का कहर भी देखने को मिल रहा है। दिन में ऐसा कम ही वक्त होता है, जब सूर्य देवता के दर्शन हो पाते हैं। बाकी पूरा समय कोहरा ही कोहरा दिखता है। दिल्ली कोहरे की चादर में पिछले तीन-चार हफ्तों से इस कदर लिपटी हुई है कि यहां से गुजरने वाली ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गई है। उड़ानें भी प्रभावित हो रही हैं।

इस भयानक सर्दी में ट्रेन और हवाई सफर करने वाले यात्रियों का बुरा हाल है। रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे पर घंटों प्रतीक्षा में बैठने वाली यात्री लगातार अपनी समस्या बयां कर रहे हैं। कोहरे के कहर का आलम ये है कि कई रेलगाड़ियां 20 से 21 घंटे की देरी से अपने गंतव्य स्थल पर पहुंच रही हैं। नई दिल्ली-दरभंगा बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस गुरूवार दोपहर एक बजे की जगह 21.30 घंटे की देरी से शुक्रवार सुबह 10.30 बजे चली।

कुछ यही हाल नई दिल्ली – हैदराबाद तेलंगाना एक्सप्रेस का रहा, जो कि 17 घंटे लेट चली। नई दिल्ली-बनारस वंदे भारत एक्सप्रेस को तो शुक्रवार को रद्द ही कर दिया गया। आज यानी शनिवार को भी दिल्ली क्षेत्र की करीब दर्जनभर रेलगाड़ियां देरी से चल रही हैं। ऐसे में अगर आप दिल्ली या आसपास के रहने वाले हैं और आज कहीं निकलने का प्लान है तो एकबार ट्रेन की स्थिति के बारे में जरूर पता कर लें।

रेलवे में जारी की लेट ट्रेनों की लिस्ट

उत्तर रेलवे की ओर से दिल्ली क्षेत्र की उन ट्रेनों की लिस्ट जारी की गई है, जो लेट चल रही हैं। रेलवे के मुताबिक, 20 जनवरी को घने कोहरे के कारण देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 11 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। इनमें सबसे अधिक लेट दिल्ली से गोवा जाने वाली वास्को-निजामुद्दीन एक्सप्रेस है। यह ट्रेन छह घंटे की देरी से चल रही है। वहीं, पुरी – नई दिल्ली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस सवा दो घंटे और आजमगढ़ – दिल्ली कैफियत एक्सप्रेस दो घंटे की देरी से चल रही है।


बता दें कि शुक्रवार को भी दिल्ली क्षेत्र से गुजरने वाली 23 ट्रेनें लेट चल रही थीं। उत्तर रेलवे ने यात्रियों से संबंधित ट्रेन की नवीनतम स्थिति जानने के लिए नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम या NTES की मदद लेने की सलाह दी है।

Tags:    

Similar News