जवानों पर ग्रेनेड हमला: आतंकियों ने घाटी में की नापाक हरकत, दो नागरिक घायल

पुलवामा जिले के त्राल में आतंकियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका है, जिसमें दो नागरिक घायल हो गए हैं। दूसरी ओर पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की है, जिसमें सेना के नायब सूबेदार रविंदर सिंह शहीद हो गए।

Update: 2021-01-02 07:25 GMT
आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फेंका ग्रेनेड, दो नागरिक घायल

पुलवामा: जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पर पुलवामा जिले के त्राल में आतंकियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड से अटैक किया है। जिसमें दो नागरिकों के घायल होने की सूचना सामने आई है। फिलहाल सैनिकों को क्षति होने की कोई खबर नहीं है। बता दें कि घाटी में आतंक फैलाने के मकसद से आतंकी अक्सर अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की कोशिश में लगे रहते हैं। लेकिन सेना की मुस्तैदी से वो हर बार नाकामयाब रहते हैं।

सेना को दो चुनौतियों का करना पड़ रहा सामना

सीमा पर सेना को दो दो मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। पहला तो आतंकियों का और दूसरा पाकिस्तान से। जहां एक ओर आतंकियों ने पुलवामा जिले के त्राल बस स्टैंड पर सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंक दिया तो वहीं दूसरी ओर जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की गई, जिसमें भारतीय सेना के नायब सूबेदार रविंदर सिंह शहीद हो गए।

यह भी पढ़ें: ऐसी दुनिया का ख्वाब देखते थे अनवर जलालपुरी, जहां ना हो जुल्म और दहशत की जगह

(सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

पाकिस्तान ने दो बार किया सीज फायर उल्लंघन

बता दें कि पाकिस्तान ने शुक्रवार को दो बार लगातार सीज फायर का उल्लंघन किया। उसने भारत की अग्रिम सैन्य चौकियों को निशाना बनाया, जिसके जवाब में भारत ने भी जबरदस्त गोलीबारी की। इस दौरान सेना के नायब सूबेदार रविंदर सिंह गोली लग गई और वे शहीद हो गए। सूबेदार रविंदर हरियाणा के रहने वाले थे।

भारत ने भी पाकिस्तान की कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया। सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान की कई चौकियों को तबाह कर दिया। इस कार्रवाई में एक पाकिस्तानी सैनिक मारा गया, जबकि कई अन्य के घायल होने की सूचना है। देर शाम तक गोलाबारी जारी रही।

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन शुरू, ये क्या होता है और कितना महत्वपूर्ण है? जानें सबकुछ

सेना ने चौकियों को किया बर्बाद

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय सेना ने आक्रामक रूख अपनाते हुए सीमा पार कई चौकियों को बर्बाद कर दिया। जिसमें एक पाकिस्तानी सैनिक की मौत हो गई , जबकि कई अन्य बुरी तरह से जख्मी हो गये। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में कोरोना पर अच्छी खबर: सिर्फ इतने एक्टिव मरीज, रिकवरी रेट बढ़ी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News