LoC पर भयानक खतरा: हमलों की साजिश का खुूलासा, पकड़े गए आतंकी ने उगला सच

बीते एक हफ्ते के दौरान जम्मू संभाग में आधा दर्जन से अधिक पकड़े गए ओवर ग्राउंड वर्करों व आतंकियों से पूछताछ से हुआ। बीते रविवार को घाटी के पुंछ में स्थानीय पुलिस द्वारा पकड़े गए तीन ओवर ग्राउंड वर्करों से जब सख्ती से पूछताछ की गई।

Update: 2020-12-30 10:53 GMT
उन आतंकियों ने बताया कि पाकिस्तान से भेजे गए हथियार उन्होंने मेंढर सब डिवीजन के बालाकोट सेक्टर में एलओसी पर स्थित डब्बी गांव में छिपाए हुए हैं।

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों पर भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा कसे जा रहे शिकंजे को देखते हुए पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठनों के मुखियाओं ने जम्मू संभाग का रूख करना शुरू कर दिया है। ऐसे में कश्मीर में शांति बनाए रखने के लिए भारतीय सेना के जवानों ने जिस तरह से आतंकियों, ओवर ग्राउंड वर्करों पर नकेल कसी है। जिससे परेशान होकर आतंकी संगठनों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए जम्मू-संभाग में आतंकी हमलों में बढ़ोत्तरी करने की प्लानिंग की है।

ये भी पढ़ें... LOC पर ताबड़तोड़ बरस रहीं गोलियां, चप्पे-चप्पे पर तैनात हुई सेना

एलओसी पर स्थित डब्बी गांव में छिपाए हथियार

ऐसे में इसका खुलासा बीते एक हफ्ते के दौरान जम्मू संभाग में आधा दर्जन से अधिक पकड़े गए ओवर ग्राउंड वर्करों व आतंकियों से पूछताछ से हुआ। बीते रविवार को घाटी के पुंछ में स्थानीय पुलिस द्वारा पकड़े गए तीन ओवर ग्राउंड वर्करों से जब सख्ती से पूछताछ की गई, तो उन्होंने बताया कि पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठनों के आकाओं ने जम्मू संभाग में हमलों में बढ़ोतरी करने के लिए हथियार भेजे हैं।

आगे उन आतंकियों ने बताया कि पाकिस्तान से भेजे गए हथियार उन्होंने मेंढर सब डिवीजन के बालाकोट सेक्टर में एलओसी पर स्थित डब्बी गांव में छिपाए हुए हैं। एसएसपी पुंछ रमेश अंगराल ने इस खुलासे के बाद तुरंत एक टीम को एलओसी(LOC) पर रवाना किया। फिर वहां चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान जवानों को झाड़ियों में छिपाई गई हथियारों की खेप मिली।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...आतंकियों को मिली भयानक मौत: सेना के एक्शन से कांप उठे, अब मांगेंगे जान की भीख

पिस्तौल राउंड और दो ग्रेनेड बरामद

इसके बाद उन्होंने दो पिस्तौल, सत्तर पिस्तौल राउंड और दो ग्रेनेड बरामद किए। इस बारे में एसएसपी पुंछ ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि गिरफ्तार आतंकवादी सहयोगी यासीन खान ने उसका आतंकवादियों से संबंध होने की बात जाहिर करते हुए कुछ महत्वपूर्ण जानकारी भी दी। जिसके बाद डीएसपी मेंढर जहीर जाफरी के नेतृत्व में पुलिस व सेना की एक टुकड़ी ने डब्बी गांव सर्च ऑपरेशन चलाया।

इस सर्च ऑपरेशन में झाड़ियों में एक पॉलीथिन बैग में रखे हथियारों और गोला-बारूद की एक खेप बरामद की गई। इस बैग में दो पिस्तौल, सत्तर गोलियां और दो हथगोले रखे हुए थे। पकड़े गए आतंकियों ने बताया कि अभी और जगह भी तलाशी अभियान चलाया जाएगा। जिससे सेना अब पहले से कहीं गुना चौकन्नी हो गई है।

ये भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर: आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़, सेना ने दो दहशतगर्दों को घेरा

Tags:    

Similar News