पाकिस्तान ने भारत पर किया बड़ा हमला, 5 सुरक्षाकर्मियों सहित 11 लोगों की गई जान

बीएसएफ के उपनिरीक्षक राजेश मिश्रा ने कहा कि हमारे बहादुर जवान डोभाल ने गोलाबारी में बुरी तरह से जख्मी होने के बावजूद पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया हैं। वह सबसे बड़ी श्रद्धांजलि के हकदार हैं।

Update: 2020-11-15 11:25 GMT
पाकिस्तानी सैनिकों ने बीएसएफ की करोल कृष्णा, मनियारी, सतपाल पोस्ट व उसके साथ लगते रिहायशी इलाकों को निशाना बनाने की कोशिश की।

श्रीनगर: पाकिस्तान की तरफ से जम्मू- कश्मीर में नियंत्रण रेखा से लगते कई सेक्टरों में बिना उकसावे के गोलाबारी की गई। इस दौरान कई लोग गोलीबारी की चपेट में आ गये।

जम्मू- कश्मीर के गुरेज और उरी सेक्टरों के बीच नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान ने कई बार सीज फायर का उल्लंघन किया। जिसमें पांच सुरक्षाकर्मियों समेत 11 लोग लोगों की जान चली गई।

जवाबी कार्रवाई करते हुए भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी सेना के ढांचों को ध्वस्त कर दिया। पाकिस्तान की गोलाबारी से सेना के चार कर्मी और सीमा सुरक्षाबल का एक जवान शहीद हो गया जबकि छह बेकसूर लोगों की भी मौत हो गई।

बीएसएफ के महानिरीक्षक (कश्मीर) राजेश मिश्रा ने बताया कि पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के शुक्रवार को सीमा पर भारी गोलाबारी की। जिसका हमारी सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की कई सुरक्षा चौकियां को हमारी सेना ने तबाह कर दिया।

बम धमाका (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें:दिवाली की बधाई दे रहे थे सैफ, तभी तैमूर ने कही ऐसी बात, जान हो जाएंगे दंग

भारतीय क्षेत्र में जान-माल का बड़ा नुकसान

ये जानकारी आज बीएसएफ के उपनिरीक्षक राजेश मिश्रा ने दी। उन्होंने राकेश डोभाल के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल होने के उपरांत मीडिया से बात की। डोभाल पाकिस्तानी के हमले में गोली लगने के बाद शहीद हो गये थे।

बीएसएफ के उपनिरीक्षक राजेश मिश्रा ने बताया कि पाकिस्तानी गोलाबारी के कारण भारतीय क्षेत्र में बे पैमाने पर जान-माल की क्षति हुई है।

ये भी पढ़ें:दिवाली की बधाई दे रहे थे सैफ, तभी तैमूर ने कही ऐसी बात, जान हो जाएंगे दंग

पाकिस्तान ने भारत पर किया बड़ा हमला, 5 सुरक्षाकर्मियों सहित 11 लोगों की गई जान (फोटो:सोशल मीडिया)

शहीद राकेश डोभाल के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल बीएसएफ उपनिरीक्षक

हमारे बहादुर जवान डोभाल ने गोलाबारी में बुरी तरह से जख्मी होने के बावजूद पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया हैं। वह सबसे बड़ी श्रद्धांजलि के हकदार हैं। उन्होंने ये भी बताया कि भारतीय क्षेत्र में घुसने के लिए नियंत्रण रेखा के पार करीब 250-300 आतंकवादी तैयार बैठे थे।लेकिन हमारी सेना का पराक्रम देखकर उनकी आगे बढ़ने की हिम्मत नहीं हुई।

ये भी पढ़ें:अब होकर रहेगी जंग, पाकिस्तान ने 70 साल पुराने विवाद को दी हवा, भारत देगा सजा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News