J&K Election 2024 : ये नया भारत है, ...इन्हें न 'कफन' नसीब होता है, न ही 'दो गज जमीन', कठुआ में गरजे सीएम योगी

Jammu Kashmir Election 2024 : जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी दलों ने प्रचार अभियान और रैलियों को तेज कर दिया है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को कठुआ विधानसभा क्षेत्र पहुंचे।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-27 15:24 IST

सीएम योगी आदित्यनाथ (Pic - Social Media)

Jammu Kashmir Election 2024 : जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी दलों ने प्रचार अभियान और रैलियों को तेज कर दिया है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को कठुआ विधानसभा क्षेत्र पहुंचे। यहां उन्होंने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि बाबा साहब की भावनाओं के विरुद्ध संविधान में धारा 370 जुड़ने के खिलाफ भारतीय जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के लोकतांत्रिक विरोध के फलस्वरूप 1952 में कांग्रेस और एनसीपी की सरकार के द्वारा जो यातना दी गई थी और जिस तरीके से यहां की आवाज को दबाने का काम किया गया था, उसका साक्षी कठुआ जनपद है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का स्लोगन - 'एक देश में दो प्रधान, दो विधान और दो निशान' नहीं चलेंगे हैं। आज जब सपना साकार हुआ है, धारा 370 सदैव के लिए सामप्त हुआ है, उन स्थितियों में विधानसभा के पहले चुनाव में जम्मू कश्मीर के लोगों को अपने भाग्य का फैसला करना करना है। चुनाव आपका लोकतांत्रिक अधिकार है, लेकिन ये आपके बेहतर भविष्य के लिए है। यहां डबल इंजन की सरकार का आना जरूरी है।

कांग्रेस समस्या का नाम और भाजपा समाधान

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को 1947 में देश की सत्ता प्राप्त हुई थी, उत्तर प्रदेश की भी सत्ता मिली थी। कांग्रेस ने देश में लंबे समय तक शासन किया, लेकिन राम मंदिर के निर्माण में सिर्फ बाधा बनने का काम किया। नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में 2014 में केंद्र में और 2017 में उत्तर प्रदेश में सरकार बनी। अयोध्या में 500 वर्षों की समस्या का समाधान 2019 में, मात्र पांच साल हो गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस समस्या का नाम है और भाजपा समाधान है। 

Tags:    

Similar News