महबूबा मुफ्ती और बेटी इल्तिजा को फिर किया गया नजरबंद, जानिए पूरा मामला

उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि वह आज दोपहर 3 बजे अपने घर पर ही प्रेस कान्फेंस बुला रही हैं। जिसमें वह विभिन्न मुद्दों के बारे में पत्रकारों से बात करेंगी। उन्होंने पत्रकारों को इस वार्ता में शामिल होने के लिए कहा है।

Update: 2020-11-27 06:26 GMT
दरअसल शुक्रवार को महबूबा जब अपने घर से कहीं जाने के लिए निकल रहीं थी तो उनकी सुरक्षा में तैनात जवानों ने उन्हें बाहर जाने की परमिशन नहीं दी।

श्रीनगर: इस वक्त की सबसे बड़ी खबर जम्मू-कश्मीर से आ रही है। यहां पूर्व मुख्यमंत्री व पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रधान महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर में उनके घर पर एक बार फिर नजरबंद कर दिया गया है।

इस बात की जानकारी खुद महबूबा मुफ़्ती ने अपने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए ट्वीट करके दी है। उन्होंने लिखा कि उन्हें अवैध रूप से फिर से हिरासत में लिया गया है।

“दो दिनों से वह जम्मू-कश्मीर प्रशासन से वाहिद पारा के परिवार से मिलने की अनुमति मांग रही हैं लेकिन उन्हें मिलने से मना कर दिया गया है। यहां तक कि मेरी बेटी इल्तिजा को भी घर में नजरबंद रखा गया है।

महबूबा मुफ्ती (फोटो:सोशल मीडिया)

सीमा पर युद्ध की तैयारी! अभी पीछे नहीं हटेंगे सैनिक, चरम पर पहुंचा तनाव



खुद ट्वीट करके दी ये जानकारी

उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि वह आज दोपहर 3 बजे अपने घर पर ही प्रेस कान्फेंस बुला रही हैं। जिसमें वह विभिन्न मुद्दों के बारे में पत्रकारों से बात करेंगी। उन्होंने पत्रकारों को इस वार्ता में शामिल होने के लिए कहा है।

दरअसल शुक्रवार को महबूबा जब अपने घर से कहीं जाने के लिए निकल रहीं थी तो उनकी सुरक्षा में तैनात जवानों ने उन्हें बाहर जाने की परमिशन नहीं दी। पूछे जाने पर जब कोई जवाब नहीं मिला तो उन्होंने इस संबंध में पुलिस अधिकारियों से बात करने की कोशिश की। लेकिन वहां से भी कोई जवाब नहीं मिला।

जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ़्ती की फोटो(सोशल मीडिया)

देश में कोरोना ने बढ़ाई चिंता: इन राज्यों की हालत खराब, तेजी से फैल रहा वायरस

वाहिद के परिवार से मिलना चाहती हैं महबूबा और उनकी बेटी

इस पर महबूबा गुस्से में आ गई। उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल पर प्रशासन की इस कार्रवाई का विरोध करते हुए लिखा कि भाजपा के केंद्रीय मंत्रियों, उनके समर्थन करने वाले नेताओं व उनकी कठपुतलियों को कश्मीर के हर कोने में घूमने की अनुमति है, लेकिन सुरक्षा केवल मेरे मामले में एक समस्या है।

उन्होंने वाहीद पारा के परिवार से मिलने के लिए जाने संबंधी अनुमति पत्र को भी साझा किया हैं। उन्होंने लिखा है कि वह पिछले दो दिनों के दौरान कई बार जिला पुलवामा वाहिद के परिवार से मिलने के लिए लिख चुकी हैं लेकिन उन्हें सुरक्षा कारणों की बात कहकर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

भारतीय नौसेना का बड़ा हादसा: समुद्र में गिरा फाइटर जेट, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Tags:    

Similar News