अब ये शिक्षा मंत्री हुए कोरोना संक्रमितः अस्पताल में एडमिट हैं जगरनाथ महतो

झारखंड सरकार के मंत्री हाजी हुसैन अंसारी को कोरोना संक्रमण होने के बाद मेडिका में भर्ती कराया गया था। रिपोर्ट नेगेटिव आने के दूसरे ही दिन मंत्री की मौत हो गई थी। लिहाज़ा, मंत्री जगरनाथ महतो को लेकर सरकार कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है। ज़रूरत पड़ने पर एयर एंबुलेंस से दिल्ली भी भेजा जा सकता है।

Update: 2020-10-09 12:07 GMT
अब ये शिक्षा मंत्री हुए कोरोना संक्रमितः अस्पताल में एडमिट हैं जगरनाथ महतो

झारखंड: झारखंड शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की स्थिति स्थित बनी हुई है। मंत्री को कोरोना संक्रमित होने के बाद पहले सरकारी अस्तपताल रिम्स में भर्ती कराया गया। स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो जगरनाथ महतो को रांची के मेडिकल अस्पताल में एडमिट कराया गया। हालांकि, वहां भी मंत्री जी की तबीयत में कुछ ख़ास सुधार नहीं हुआ है। जगरनाथ महतो का इलाज कर रहे डाक्टर विजय मिश्रा की मानें तो मंत्री जी के स्वास्थ्य में एक से दो दिनों में सुधार होने की संभावना नहीं है।

हेमंत सोरेन सरकार के कैबिनेट मंत्री हाजी हुसैन अंसारी की जा चुकी है जान

इससे पहले झारखंड सरकार के मंत्री हाजी हुसैन अंसारी को कोरोना संक्रमण होने के बाद मेडिका में भर्ती कराया गया था। रिपोर्ट नेगेटिव आने के दूसरे ही दिन मंत्री की मौत हो गई थी। लिहाज़ा, मंत्री जगरनाथ महतो को लेकर सरकार कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है। ज़रूरत पड़ने पर एयर एंबुलेंस से दिल्ली भी भेजा जा सकता है। खुद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रिम्स और मेडिका के डाक्टरों के संपर्क में हैं। इससे पहले झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन को कोरोना संक्रमण होने के बाद ट्रेन से दिल्ली भेजा गया और मेदांता में भर्ती कराया गया था। वहां से लौटे शिबू सोरेन स्वस्थ्य होकर रांची में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

डाक्टरों को भरोसा जल्द सेहत में होगा सुधार

रिम्स झारखंड का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल है। शिक्षा मंत्री को कोरोना संक्रमण होने के बाद सबसे पहले रिम्स में भर्ती कराया गया था लेकिन जगरनाथ महतो के स्वास्थ्य में सुधार नहीं हुआ। लिहाज़ा, मंत्री को प्राइवेट अस्पताल मेडिका में एडमिट कराया गया। वहां के चिकित्सक विजय मिश्रा मंत्री की सेहत पर नज़र रख रहे हैं। डाक्टर की मानें तो एक से दो दिनों में जगरनाथ महतो के स्वास्थ्य में सुधार की पूरी संभावना है।

ये भी देखें: उपचुनाव में यूपी जातिवाद की राहः परम्परा जिसे अदालत की जंजीरें भी न तोड़ सकीं

रिम्स और मेडिका के डाक्टर रखेंगे नज़र

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के स्वास्थ्य पर ना सिर्फ मेडिकाल बल्कि रिम्स के चिकित्सक भी नज़र रखेंगे। इस के लिए बाजाप्ते कार्यालय आदेश निकाला गया है जिसमें डा. उमेश प्रसाद, डा. हेमंत नारायण, डा. प्रदीप कुमार और डा. ब्रजेश मिश्रा को प्रतिनियुक्त किया गया है। रिम्स अधीक्षक ने इसके लिए पत्र भी निकाल दिया है। डाक्टरों की टीम मेडिका अस्पताल को समय-समय पर सलाह-मश्विरा देंगी।

जगरनाथ महतो के लिए कृषि मंत्री ने की पूजापाठ

कोरोना संक्रमित होने के बाद शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की स्थिति में कुछ खास सुधार देखने को नहीं मिल रहा है। इस बीच हेमंत सोरेन सरकार में कैबिनेट मंत्री बादल पत्रलेख ने रामगढ़ स्थित छिन्नमस्तिका मंदिर में शिक्षा मंत्री के बेहतर स्वास्थ्य के लिए पूजा-अर्चना की। इस दौरान जगरनाथ महतो के सुपुत्र राजू महतो भी मौजूद रहे। कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने उम्मीद जताई है कि, शिक्षा मंत्री को हज़ारों लोगों की प्रार्थना काम आएगी।

ये भी देखें: आमिर की पहली पत्नी: तलाक को बताया बेहद दुखद, इस कारण टूटी थी शादी

कोरोना संक्रमित शिक्षा मंत्री के लिए हवन

पिछले दिनों पारा शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के स्वास्थ्य को लेकर हवन भी किया था। रांची समेत तमाम ज़िलों के पारा शिक्षकों ने मंत्री के बेहतर स्वास्थ्य को लेकर पूजा-अर्चना की थी।

रांची से शाहनवाज़ की रिपोर्ट

Tags:    

Similar News