लालू प्रसाद बीमार! झारखंड स्वास्थ्य मंत्री ने जताई चिंता, बोले- मिलेगा बेहतर इलाज

रिम्स में लालू प्रसाद का इलाज करने वाले चिकित्सक डॉ. उमेश प्रसाद की मानें तो राजद सुप्रीमो की किडनी 25 प्रतिशत ही काम कर रही है। इसके साथ ही उनका शूगर लेवल भी लगातार बढ़ता जा रहा है।

Update: 2020-12-15 06:20 GMT
लालू रहेंगे जेल के जामाता

रांची: झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की गिरती सेहत को लेकर चिंता जताई है। रांची में मीडिया से बात करते हुए उन्होने कहा कि, हमसभी को राजद अध्यक्ष की चिंता है। किडनी फंक्शन को लेकर डॉक्टर निगरानी रखे हुए हैं। लालू प्रसाद का बेहतर से बेहतर इलाज किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री ने दोहराया कि, राजद सुप्रीमो के इलाज में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। रिम्स के चिकित्सक लगातार नज़र बनाए हुए हैं।

ये भी पढ़ें:बाबुल सुप्रियो की लव स्टोरी: प्यार में बेले इतने पापड़, ममता ने शादी में दिया ये गिफ्ट

एम्स शिफ्ट करने पर निर्णय नहीं

ranchi-hospital (PC: Social media)

रिम्स में लालू प्रसाद का इलाज करने वाले चिकित्सक डॉ. उमेश प्रसाद की मानें तो राजद सुप्रीमो की किडनी 25 प्रतिशत ही काम कर रही है। इसके साथ ही उनका शूगर लेवल भी लगातार बढ़ता जा रहा है। लालू को किडनी, हार्ट, और शूगर समेत कई गंभीर बीमारियां हैं। लिहाज़ा, उनके स्वास्थ्य पर लगातार नज़र रखी जा रही है। एम्स शिफ्ट किए जाने के सवाल पर डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि, इस बाबत निर्णय कोर्ट या फिर सरकार को करना है। लालू प्रसाद के स्वास्थ्य को लेकर अपडेट उन्होने संबंधित अधिकारियों को दे दिया है।

लालू को पेइंग वार्ड नहीं आया रास

लालू प्रसाद का कथित ऑडियो टेप वायरल होने के बाद राजद सुप्रीमो को दोबारा पेइंग वार्ड में भर्ती कराया गया है। इससे पहले उन्हे कोरोना के डर से रिम्स निदेशक के केली बंगला में रखा गया था। डॉ. उमेश प्रसाद ने खुद इस बात की तस्दीक की थी कि, केली बंगला की खुली आबो हवा लालू प्रसाद को रास आ रही है और उनकी सेहत में लगातार सुधार हो रहा है। हालांकि, पेइंग वार्ड में भर्ती कराने के बाद आरजेडी सुप्रीमो का जहां शूगर लेवल बढ़ा वहीं उनके किडनी फंक्शन भी अलार्मिंग स्थिति में पहुंच गई है। स्थिति और बिगड़ी तो उन्हे डायलिसिस भी कराना पड़ सकता है।

ranchi-doctor (PC: Social media)

ये भी पढ़ें:बेहद सस्ता 4G Smart Phone: Nokia C1 Plus हुआ लॉन्च, गजब के हैं फीचर्स

लालू की ज़मानत पर सुनवाई

चारा घोटाले में सज़ायाफ्ता लालू प्रसाद की ज़मानत पर अगली सुनवाई संभवतः 22 जनवरी को होगी। इससे पहले झारखंड हाईकोर्ट में लालू की बेल को लेकर तारीख़ आगे बढ़ती रही। इससे पहले 06 नवंबर और 27 नवंबर को ज़मानत याचिका पर सुनवाई हुई लेकिन लालू को बेल नहीं मिल पाया। दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में अगर राजद अध्यक्ष को ज़मानत मिल जाती है तो लालू खुली हवा में सांस ले सकेंगे। इससे पहले चारा घोटाले के अन्य मामलों चाईबासा और देवघर ट्रेजरी मामले में लालू को बेल मिल चुकी है। लिहाज़ा, राजद अध्यक्ष लालू समेत पूरा आरजेडी परिवार दुमका ट्रेजरी मामले में ज़मानत का इंतज़ार कर रहा है। हालांकि, लालू को अब 22 जनवरी तक इंतज़ार करना पड़ेगा।

रिपोर्ट- शाहनवाज़

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News