Jio का धिन-चक प्लान: करेंगे दूसरों का रिचार्ज, कैशबैक से चमकेगा एकाउंट

लॉकडाउन के दौरान रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों के लिए आसान और मुनाफे वाली स्कीम लेके आया है। इस स्कीम के तहत रिलायंस जियो के ग्राहक अपने नेटवर्क पर अब दूसरे उपभोक्ताओं के अकाउंट को भी रिचार्ज कर सकेंगे।

Update: 2020-04-25 06:42 GMT
Jio का धिन-चक प्लान: करेंगे दूसरों का रिचार्ज, कैशबैक से चमकेगा एकाउंट

नई दिल्ली। लॉकडाउन के दौरान रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों के लिए आसान और मुनाफे वाली स्कीम लेके आया है। इस स्कीम के तहत रिलायंस जियो के ग्राहक अपने नेटवर्क पर अब दूसरे उपभोक्ताओं के अकाउंट को भी रिचार्ज कर सकेंगे। जिससे उनको कैशबैक भी मिलेगा। रिलायंस जियो ने हाल ही में ‘जियो एसोसिएट प्रोग्राम’ की शुरुआत की है। जिसके जरिए जियो यूज़र्स को अपने दोस्त, रिश्तेदार या करीबी का रिचार्ज कराने पर पैसे कमाने का मौका मिलेगा।

ये भी पढ़ें...लो शुरू हो गया लोगों पर ट्रायल, अब कोरोना की दवा में देर नहीं

फायदा ही फायदा

मिली जानकारी के अनुसार, इसके लिए उन्हें करीब 4% का कमीशन मिलेगा। वे अन्य उपभोक्ताओं के खातों का रिचार्ज एक मोबाइल ऐप के ज़रिए कर सकेंगे।

रिलायंस जियो ने ये कदम ऐसे टाइम उठाया है जब कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन के चलते बहुत से लोग अपने फोन को रिचार्ज नहीं कर पा रहे हैं।

साथ ही कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन जैसी मुसीबत की घड़ी में रिलायंस जियो एक बार फिर ग्राहकों का सहारा बनकर सामने आया है। रिलायंस जियो ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान उसके ग्राहकों को इनकमिंग कॉलिंग की सुविधा मिलती रहेगी।

ये भी पढ़ें...लॉकडाउन में फंसे मजदूरों पर CM शिवराज का बड़ा फैसला, ये कदम उठाएगी सरकार

वहीं इससे ना केवल कम कमाई करने वाले लोगों को फायदा होगा, बल्कि उन ग्राहकों को भी आसानी होगी जो लॉकडाउन के चलते घर से बाहर जाकर रिचार्ज नहीं करा सकते हैं।

जो उपभोक्ता रिचार्ज नहीं करा पाए हैं, उन्हें लॉकडाउन के समाप्त होने तक इनकमिंग सुविधा मिलती रहेगी। माई जियो और जियो डॉट कॉम हमेशा हर जियो यूज़र को एक दूसरे से कनेक्ट रखने में सहायता करता है।

साथ ही मिली जानकारी के अनुसार, अधिक से अधिक मोबाइल रिचार्ज आउटलेट 20 अप्रैल के बाद से खुल जाएंगे।

थर्ड पार्टी रिचार्ज के लिए ग्राहक वॉलेट और डिजिटल पार्टनर, जैसे फोनपे, पेटिएम, जीपे, अमेज़न पे, मोबीक्विक, फ्रीरिचार्ज जैसे प्लैटफॉर्म का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें...कोरोना का तांडव: ब्राजील में शवों को रखने की जगह नहीं, जानिए अमेरिका का हाल

Tags:    

Similar News