जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर: सीमा पर बरस रही ताबड़तोड़ गोलियां, सेना ने संभाली कमान

घाटी से अक्सर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की घटना सामने आती रहती है। आतंकी जम्मू कश्मीर में आतंक फैलाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं, लेकिन सीमा पर भारत की रक्षा में तैनात भारतीय सेना के जवान हर बार आतंकियों के नापाक मंसूबों पर पानी फेर देते हें।

Update: 2021-02-24 05:55 GMT
जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर: सीमा पर बरस रही ताबड़तोड़ गोलियां, सेना ने संभाली कमान

अनंतनाग: इस वक्त की बड़ी खबर जम्मू-कश्मीर से सामने आ रही है। साउथ कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर शुरू हो गया है। दोनों ओर से ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई जा रही हैं। सेना आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने में जुटी हुई है।

घाटी में अब तक कई बार हो चुके हैं एनकाउंटर

गौरतलब है कि घाटी से अक्सर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की घटना सामने आती रहती है। आतंकी जम्मू कश्मीर में आतंक फैलाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं, लेकिन सीमा पर भारत की रक्षा में तैनात भारतीय सेना के जवान हर बार आतंकियों के नापाक मंसूबों पर पानी फेर देते हें।

यह भी पढ़ें: जानें कहां बना पहला स्वामी नारायण मंदिर, यूपी से क्या नाता है प्रवर्तक आचार्य का

(फोटो- सोशल मीडिया)

पाकिस्तान भी शांति भंग करने में लगा

ना केवल आतंकी बल्कि पाकिस्तान भी लगातार भारत की शांति भंग करने के प्रयास में जुटा रहता है। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। आंकड़ों के मुताबिक, साल 2020 में सीजफायर उल्लंघन के 5133 मामले सामने आए थे। इस सीजफायर उल्लंघन में सुरक्षाबलों के 24 जवान शहीद हुए और 126 जवान घायल।

यह भी पढ़ें: राहुल का उत्तर भारत विरोधी बयान, भड़की भाजपा, नड्डा-स्मृति ने बोला बड़ा हमला

वहीं, 2019 में पाकिस्तान ने 3479 बार सीजफायर का उल्लंघन किया। जिसमें 18 आम नागरिकों ने दम तोड़ दिया जबकि 19 जवान शहीद हो गए थे। बात करें साल 2018 की तो इस वर्ष में सीजफायर की कुल 2140 मामले सामने आए।जबकि 2018 में 614 आतंकी हमले हुए थे इनमें 39 नागरिक की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: जल्द तारीखों का एलान: इन राज्यों के लिए चुनाव आयोग ने बुलाई बैठक, तैयार खाका

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर

Tags:    

Similar News