खुशियां लेकर आ रहा नया साल: लोगों को मिलेगी बंपर नौकरी, सैलरी भी बढ़ेगी

नौकरी कर रहे या तलाश में लगे लोगों के लिए साल 2021 बेहतर शाबित हो सकता है। दरअसल, लिंक्डइन पर बृहस्पतिवार को जारी सर्वे रिपोर्ट में कहा गया है कि देश में हर पांच में दो यानी 40 फीसदी पेवेशरों को नए साल में नौकरी बढ़ने की उम्मीद है।

Update: 2020-12-18 05:08 GMT
खूशियां लेकर आ रहा नया साल: लोगों को मिलेगी बंपर नौकरी, सैलरी भी बढ़ेगी

नई दिल्ली: नौकरी कर रहे या तलाश में लगे लोगों के लिए साल 2021 बेहतर शाबित हो सकता है। नौकरियों और वेतन के लिहाज से आने वाला साल के बेहतर होने की उम्मीद लगाई जा रही है। दरअसल, लिंक्डइन पर बृहस्पतिवार को जारी सर्वे रिपोर्ट में कहा गया है कि देश में हर पांच में दो यानी 40 फीसदी पेवेशरों को नए साल में नौकरी बढ़ने की उम्मीद है।

अगले छह महीने में कंपनियों का प्रदर्शन रहेगा बेहतर

बता दें कि इससे पहले अप्रैल में भी सर्वे कराया गया था, जिसमें महज 19 फीसदी पेशेवरों ने नौकरियां बढ़ने की उम्मीद जताई गयी थी। इस सर्वे में शामिल 53 फीसदी पेशेवरों का मानना है कि अगले छह महीने में कंपनियों का प्रदर्शन बेहतर रहेगा। वहीं, 32 फीसदी पेशेवरों को अगले साल वेतन में बढ़ोतरी की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: रेल यात्रियों को तगड़ा झटका: रेलवे ने रद्द कर दीं ये ट्रेनें, यहां देखें पूरी लिस्ट

नौकरियों के मामले में 2021 बेहतर रहने की उम्मीद

यह सर्वे अप्रैल से नवंबर तक कराया गया है। ये सर्वे रिपोर्ट 21,066 पेशेवरों से बातचीत पर आधारित है। लिंक्डइन इंडिया के कंट्री मैनेजर आशुतोष गुप्ता के मुताबिक, कारोबारी गतिविधियों में सुधार को देखते हुए नौकरियों के मामले में 2021 बेहतर रहने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भारत कुछ क्षेत्रों में कामकाज के तरीकों में बदलाव करेगा।

File Photo

ऑनलाइन लर्निंग पर रहेगा जोर

इसके साथ ही सर्वे में यह भी कहा गया है कि लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन लर्निंग और डिजिटल कौशल कामकाज का प्रमुख हिस्सा बन गए हैं। इस दौरान भारतीय पेशेवरों ने अपना कौशल बढ़ाकर उत्पादक बने रहने की कोशिश की। लिंक्डइन लर्निंग पर ‘मंथली लर्निंग ऑवर्स’ की औसत संख्या जनवरी-फरवरी के मुकाबले अप्रैल-दिसंबर में तीन गुना ज्यादा रही। 57 फीसदी पेशेवरों ने कहा कि आने वाले समय में वे ऑनलाइन लर्निंग पर ज्यादा समय देंगे।

ये भी पढ़ें: Baba ka Dhaba: फूट-फूट कर रोए बाबा, मिल रहीं धमकियां, घर से निकलना भी दूभर

Tags:    

Similar News