Political News: राहुल गांधी के चीनी सेना के घुसने के दावे पर बरसे ज्योतिरादित्य,बताई 'हिंदी चीनी भाई-भाई' नारे की सच्चाई

Political News: राहुल गांधी के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि 'हिंदी चीनी भाई-भाई' का नारा लगाकर चीन को 45,000 वर्ग किलोमीटर जमीन सौंपने वाली कांग्रेस आज इस तरह का बयान दे रही है।

Update: 2023-08-20 09:54 GMT
Political News (photo: social media )

Political News: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इन दोनों लद्दाख के दौरे पर पहुंचे हुए हैं। रविवार को अपने पिता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के जन्मदिन के मौके पर राहुल ने पैंगोंग लेक के किनारे उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चीनी अतिक्रमण के संबंध में झूठ बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि हमारी एक इंच जमीन भी नहीं छीनी गई है जबकि सच्चाई यह है कि चीन हमारे इलाके में घुस आया है।

राहुल गांधी के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि 'हिंदी चीनी भाई-भाई' का नारा लगाकर चीन को 45,000 वर्ग किलोमीटर जमीन सौंपने वाली कांग्रेस आज इस तरह का बयान दे रही है। कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थामने वाले सिंधिया कांग्रेस नेताओं को घेरने का कोई प्रयास नहीं छोड़ते। इसी कड़ी में अब उन्होंने राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला है।

राहुल का पीएम मोदी पर बड़ा हमला

दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज अपने पिता को श्रद्धांजलि देने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा यह बयान देते रहे हैं कि चीन ने हमारी एक इंच भी जमीन पर कब्जा नहीं किया है जबकि इस बयान में कोई सच्चाई नहीं है। यहां के लोगों का कहना है कि चीनी सेना हमारे इलाके में घुस आई है और उसने हमारी जमीन छीन ली है। उन्होंने कहा कि आप यह बात इस इलाके में किसी से भी पूछ कर सच्चाई जान सकते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि लद्दाख के लोगों को केंद्र सरकार से ढेर सारी शिकायतें हैं। वे उस दर्जे से खुश नहीं है जो उन्हें केंद्र सरकार की ओर से दिया गया है। वे प्रतिनिधित्व चाहते हैं। इसके साथ ही इस इलाके में बेरोजगारी की समस्या ने भी लोगों की मुश्किलें बढ़ा रखी हैं।

उन्होंने नौकरशाही का प्रभुत्व कम करके इलाकाई लोगों की आवाज को महत्व देने की भी अपील की। राहुल गांधी बाइक पर सवारी करते हुए पैंगोंग लेक तक पहुंचे हैं और उनकी इस यात्रा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई हैं।

सिंधिया ने किया राहुल पर पलटवार

चीनी सेना के भारत में घुसने की राहुल गांधी की टिप्पणी पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तीखी प्रतिक्रिया जताते हुए कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज अपने उसे नारे को भूल गई है जो उसने चीन के बारे में दिया था। कांग्रेस के पुराने नारे की याद दिलाते हुए ज्योतिरादित्य ने कहा कि हिंदी चीनी भाई-भाई का नारा कांग्रेस की ओर से ही दिया गया था।

सिंधिया ने कहा कि यदि पूर्व के इतिहास को देखा जाए तो कांग्रेस के लोग यह नारा खूब बुलंद किया करते थे। कांग्रेस सरकार ने ही भारत माता का 45,000 वर्ग किलोमीटर का टुकड़ा चीन को सौंप दिया था। देश के साथ इतनी बड़ी धोखाधड़ी करने वाली कांग्रेस आज इस तरह की बात कर रही है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अभी हाल में संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान भी कांग्रेस पर तीखा हमला बोला था। उन्होंने कांग्रेस सरकार की ओर से अतीत में उठाए गए कई कदमों की याद दिलाते हुए मोदी सरकार को हर मोर्चे पर कामयाब बताया था।

Tags:    

Similar News