करनाल में ट्रेन हादसाः तेज स्पीड मालगाड़ी की बोगी ट्रैक से उतरी, सात कंटेनर गिरे, ट्रैक व बिजली लाइन टूटी, अमृतसर रेल सेवा प्रभावित

Karnal Train Accident: करनाल में तरावड़ी रेलवे स्टेशन के पास चलती मालगाड़ी से कंटेनर गिर गए। इसके चलते दिल्ली से अमृतसर के बीच चलने वाली ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-02 04:03 GMT

Karnal Train accident  (photo: social media )

Karnal Train Accident: हरियाणा के करनाल के तरावड़ी रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा हो गया। अंबाला से दिल्ली की ओर जा रही रन थ्रू मालगाड़ी के पिछली बोगी के पहिए ट्रैक से उतर गए। जिसके कारण मालगाड़ी से सात कंटेनर ट्रैक पर गिर गए। इसमें से एक कंटेनर ओएचई पिलर से टकरा गया जिससे ओएचई लाइन टूट गई और रेलवे ट्रैक बाधित हो गया। हादसे की सूचना मिलते ही करनाल जीआरपी और आरपीएफ की टीम में मौके पर पहुंची।

जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह चार बजे डाउन ट्रैक अंबाला से दिल्ली की ओर खाली कंटेनरों से लदी मालगाड़ी जा रही थी इसी दौरान जब मालगाड़ी तरावड़ी रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी तो उसकी पिछली बोगी के पहिए ट्रैक से नीचे उतर गए। मालगाड़ी की स्पीड इतनी तेज थी कि ट्रैक से पहिए उतरने के बाद भी ट्रेन करीब डेढ़ किलोमीटर बाद रुकी। जिस कारण पिछली चार बोगियों से सात कंटेनर उछलकर रेलवे ट्रैक पर जा गिरे। इनमें से एक कंटेनर ओएचई लाइन के पिलर से जा टकराया। जिससे दोनों अप-डाउन ट्रैक की ओएचई लाइन टूट गई और ट्रैक बाधित हो गया। हादसे की सूचना जीआरपी और आरपीएफ थाना प्रभारी को दी गई। इसके तुरंत बात करनाल से दोनों टीमें तरावड़ी रेलवे स्टेशन पर पहुंची। इसी दौरान एक अज्ञात ट्रक ड्राइवर ने डायल 112 को फोन कर हादसे की सूचना दी। इसके बाद स्थानीय पुलिस भी रेलवे स्टेशन पर पहुंची।

हाइड्रा से कंटेनरों को ट्रैक से हटाया गया

रेलवे प्रशासन द्वारा रेलवे ट्रैक से कंटेनरों को हटाने के लिए एक हाइड्रा मंगवाई गई है। जिससे कंटेनरों को ट्रैक से हटाया गया। कंटेनरों को ट्रैक से हटाने के बाद ओएचई लाइन को दुरुस्त करने का काम शुरू किया गया। अभी फिलहाल दोनों ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही बंद की गई है।


यात्रियों ने लिया बस का सहारा

रोजाना की तरह दैनिक यात्री तरावड़ी रेलवे स्टेशन पर पहुंचे, लेकिन हादसा होने की वजह से यात्रियों को बसों की ओर दौड़ना पड़ा। रेलवे अधिकारी के अनुसार अभी फिलहाल ट्रैक बंद है। ट्रैक शाम तक ही दुरुस्त होने की संभावना है।



 


Tags:    

Similar News