कोरोना से जंग में इस सीएम ने किया रिकार्ड तोड़ दान, रकम जान चौंक जाएंगे

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री राहत कोष में एक साल का अपना वेतन दान देंगे, ताकि कोरोना वायरस महामारी से निपटने में राज्य सरकार की मदद हो सके।

Update: 2020-04-01 07:39 GMT

नई दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री राहत कोष में एक साल का अपना वेतन दान देंगे, ताकि कोरोना वायरस महामारी से निपटने में राज्य सरकार की मदद हो सके।

उन्होंने मंत्रियों, विधायकों, संसद सदस्यों, अधिकारियों के साथ ही आम नागरिकों से इस कोष में अपनी क्षमता के अनुसार राशि देने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने एक वीडियो संदेश के साथ ट्वीट किया, 'यह बेहद मुश्किल समय है।

इसलिए यह जरूरी है कि हम मिलकर इस महामारी का मुकाबला करें। निजी रूप से, मैं एक साल का अपना वेतन सीएमआरएफ कोविड -19 में दान दे रहा हूं।'

ये भी पढ़ें...Alert: कोरोना के बाद विश्व बैंक ने दुनिया भर के देशों को इस बात के लिए किया आगाह



कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि मैं आप सभी से अपील करता हूं कि आप इसमें योगदान दें चाहे छोटा योगदान ही सही। येदियुरप्पा ने 25 मार्च को लोगों से राज्य सरकार की मदद के लिए दान देने की अपील की थी।

बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब तक भारत में 1400 से ज्यादा मामले आ चुके हैं। वहीं, दुनियाभर में अब तक आठ लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं और 40 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं।

कोरोना महामारी से हो रही है इस नई वैश्विक त्रासदी की दस्तक

डोनेशन के लिए बना नया फंड

गौरतलब है कि कोरोना वायरस से जंग में मदद के लिए पीएम केयर्स फंड के गठन का शनिवार को पीएम मोदी ने ऐलान किया और देशवासियों से यह आह्वान किया कि वे कोरोना से मुकाबले के लिए इसमें ज्यादा से ज्यादा दान करें। पीएम केयर्स फंड का गठन एक अलग पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट के रूप में किया गया जिसका पूरा नाम है—प्राइम मिनिस्टर सिटीजन असिस्टेंस ऐंड रिलीफ इन इमरजेंसी सिचुएशन फंड ( PM CARES Fund) ।

लग गई होड़

इसके बाद इस फंड में दान करने के लिए कॉरपोरेट से लेकर फिल्मी सितारों तक होड़ लग गई। टाटा समूह ने कुल 1500 करोड़ रुपये का दान करने का ऐलान किया. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने इसमें 500 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है।

इसके अलावा बड़े कॉरपोरेट समूहों की बात करें तो अडानी ग्रुप, वेदांता समूह, पेटीएम, जिंदल समूह, आदि इसमें सैंकड़ों करोड़ रुपये डोनेट करने का ऐलान कर चुके हैं।

कोरोनाः मुसलमानों से दुश्मनी किसने निभाई, किसके बीच फैलेगा सबसे ज्यादा

पीएम ने ट्वीट कर टाटा ग्रुप की तारीफ की

टाटा समूह की तारीफ में मंगलवार को ट्वीट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा, 'टाटा समूह ने देश की सेवा और विकास में प्रशंसनीय प्रतिबद्धता दिखाई है। पीएम केअर्स में उनके योगदान का मैं स्वागत करता हूं।'

Tags:    

Similar News