मंत्री ने दी बिजली पानी काटने की धमकीः अस्पताल नहीं दे रहा था बेड, ये है मामला

कर्नाटक सरकार में शहरी विकास मंत्री बृती बसवराज ने एक अस्पताल को यहां तक चेतावनी दे दी कि अगर अस्पताल सरकार का सहयोग नहीं करेंगे तो और 50 प्रतिशत बेड कोरोना मरीजों के लिए नहीं देंगे तो उनकी बिजली और पानी की सप्लाई रोक दी जाएगी।

Update: 2020-07-28 08:19 GMT

नई दिल्ली: दिन-प्रतिदिन कोरोना की समस्या बढ़ती ही जा रही है। अब जितनी तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है उतनी ही तेजी से बेड की संख्या में कामी आ रही है जिसके कारण अब अस्पतालों के बेड को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। अब कई राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या के हिसाब से अस्पताल में बेड कम पड़ने लगे हैं। यही कारण है कि प्रशासन को ज्यादा से ज्यादा बेड की व्यवस्था करने को कहा गया है।

कोरोना मरीजों के लिए बेड नहीं तो, बिजली और पानी की सप्लाई नहीं

इसी से सबंधित एक मामला कर्नाटक राज्य में सामने आया है। बेड की व्यवस्था करने के चक्कर में कर्नाटक सरकार में शहरी विकास मंत्री बृती बसवराज ने एक अस्पताल को यहां तक चेतावनी दे दी कि अगर अस्पताल सरकार का सहयोग नहीं करेंगे तो और 50 प्रतिशत बेड कोरोना मरीजों के लिए नहीं देंगे तो उनकी बिजली और पानी की सप्लाई रोक दी जाएगी।

ये भी देखें: मेहरबान योगीः 47 मुकदमे, पर नहीं है इनका नाम एसटीएफ की लिस्ट में

अस्पताल के कर्मचारी उन्हें यह समझाने की कोशिश में

कर्नाटक सरकार में शहरी विकास मंत्री बृती बसवराज ने कोरोना की इस जंग में मणिपाल हॉस्पिटल (व्हाइटफील्ड) के सीईओ अरनब मंडल से कहा कि उन्हें अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए 50 प्रतिशत बेड की जरूरत है। मंत्री बसवराज की ये बात सुनकर अस्पताल के कर्मचारी उन्हें यह समझाने की कोशिश करने में जुट गए कि वो पचास फीसदी बेड उन्हें नहीं दे सकते हैं। इसके बाद मंत्री बसवराज ने अस्पताल को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उन्होंने बेड नहीं दिया तो अस्पताल की बिजली और पानी की सप्लाई रोक दी जाएगी।

देश में एक दिन में कोविड-19 के 47,703 नए मामले

बता दें कि प्रदेश कि मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बेंगलुरु जोनल प्रभारी मंत्रियों के साथ बैठकों में हमेशा किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त बेड होने पर जोर देते रहते हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक मंगलवार को देश में एक दिन में कोविड-19 के 47,703 नए मामले आए हैं और 654 लोगों की मौत हुई है। नए मामलों के साथ देश में अब संक्रमण के मामले बढ़कर 14,83,156 हो गए हैं। वहीं कुल 33,425 लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी देखें: रक्षा बंधन पर बहनों को सरकार का तोहफा, किया ये बड़ा एलान

Tags:    

Similar News