काशी महाकाल एक्सप्रेस: पहले ही दिन लगा यात्रियों का जमावड़ा, 94% तक सीटें फुल

Update: 2020-02-20 10:42 GMT

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के वाराणसी से मध्य प्रदेश के इंदौर जाने वाली काशी महाकाल एक्सप्रेस का आधिकारिक सफर गुरुवार यानी आज से शुरू हो रहा है। 16 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंदौली के पड़ाव से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया था। वाराणसी से इंदौर के बीच चलेने वाली ये ट्रेन तीन ज्योतिर्लिंगों को आपस में जोड़ेगी।

पहले दिन इतने प्रतिशत सीटें फुल

आईआरसीटीसी काशी महाकाल एक्सप्रेस का शुभारंभ महाशिवरात्रि के एक दिन पहले से शुरू हो रहा है। देश की तीसरी कॉरपोरेट ट्रेन कैंट रेलवे स्टेशन से दोपहर 2.45 बजे इंदौर के लिए रवाना होगी और दूसरे दिन सुबह 9.40 बजे इंदौर पहुंच जाएगी। महाकाल के पहले यात्रियों को आईआरसीटीसी आकर्षक उपहार भी देगा। जिसके बाद इसकी बुकिंग तेजी से शुरू हो गयी है। आपको बता दें कि पहले ही दिन इसके सीटों की बुकिंग 94% तक हो चुकी हैं।

ये भी पढ़ें:नमस्ते ट्रंप: ऐसे होगा अमेरिकी राष्ट्रपति का भव्य स्वागत, जारी हुआ वीडियो

शुरू हो गये थे राजनितिक बयान

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार को वाराणसी से काशी महाकाल एक्सप्रेस को रवाना किए जाने के बाद इसे लेकर राजनीति भी शुरू हो गई थी। इस ट्रेन में एक सीट भगवान शिव के लिए आरक्षित की गई थी और उस सीट पर भगवान शिव की पूजा की गई थी। इसे लेकर एआईएमआईएम के प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। इसके बाद आईआरसीटीसी ने सफाई दी कि कोई भी सीट भगवान शिव के लिए रिजर्व नहीं की गई है, सिर्फ ट्रेन की शुरुआत से पहले रेलवे के कुछ कर्मचारियों ने पूजा अर्चना की थी।

ये भी पढ़े:रामायण एक्सप्रेस को लेकर हुआ ऐलान, भक्ति भाव के माहौल में करें श्रीलंका की ट्रिप

Tags:    

Similar News