कश्मीर हाथ न लगा: तो पाकिस्तान इसकी चाह में हुआ पागल, बनाया नापाक प्लान

केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए हुए इतना समय बीत गया है पर पाकिस्तान अभी भी इस सदमे से बाहर नहीं आ पा रहा है। पाकिस्तान अपनी सारी कोशिशों में नाकाम होने के बाद अब आम जनता को ही अपना निशाना बनाने में लगा हुआ है।

Update:2023-08-24 12:45 IST
कश्मीर हाथ न लगा! तो पाकिस्तान इसकी चाह में पागल हो रहा, कर रहा ऐसी हरकतें

नई दिल्ली : केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए हुए इतना समय बीत गया है पर पाकिस्तान अभी भी इस सदमे से बाहर नहीं आ पा रहा है। पाकिस्तान अपनी सारी कोशिशों में नाकाम होने के बाद अब आम जनता को ही अपना निशाना बनाने में लगा हुआ है।

पिछले कई दिनों में आतंकवादी अब घाटी के सेब व्यापारी और किसानों को अपना निशाना बनाने में लगे हुए हैं। ये तो आप जानते ही होंगे कि दुनिया में कश्मीरी सेब की क्या अहमियत है और आतंकी इसी खूबी का फायदा उठा रहें हैं।

यह भी देखें... बड़ा फैसला- UPPSC : आयोग ने परीक्षा के पैटर्न में किए बदलाव

सेबों पर की जा रही साजिशे

बीते कई दिनों से आतंकी हमले कुछ ज्यादा ही बढ़ गए है। इन हमलों में निशाने पर खासकर सेब व्यापारी थे। अब चाहे ट्रक ड्राइवर पर आतंकी हमला हो या सेबों पर की जा रही साजिशे। पाकिस्तानी सिर्फ इसी फिराक में हैं कि बस किसी तरह भारत में अशांति फैला सके।

हुई घटना की जानकारी के मुताबिक, बुधवार को पंजाब के दो सेब व्यापारी जम्मू-कश्मीर पहुंचे। तो उनपर आतंकियों ने हमला कर दिया। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेब व्यापारी चरणजीत सिंह, संजीव को आतंकवादियों ने गोली मारी। इनमें चरणजीत सिंह की मौत हो गई और संजीव की हालत बहुत नाजुक है।

यह भी देखें... मर रहा ये देश! हो रही ऐसी हालत, अब मुश्किल हुआ लोगों का यहां जीना

व्यापारियों को बनाया जा रहा निशाना

इससे पहले पंजाब के व्यापारियों से पहले आतंकियों ने एक और गैर-कश्मीरी को निशाना बनाया था। इस बार राजस्थानी ट्रक ड्राइवर ट्रक में सेब भरकर ले जा रहा था तभी आतंकियों ने उसे अपना निशाना बनाया और गोली मार दी। इसमें ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई थी। फिर इसके अलावा आतंकियों के द्वारा बाग मालिक की पिटाई भी की गई थी। जिसमें बाग मालिक की भी हालत नाजुक है।

बुधवार को पाकिस्तान की एक और नापाक साजिश का खुलासा हुआ। जम्मू के कठुआ क्षेत्र में जब सेब पेटियों को खोला गया, तो उसमें भारत विरोधी नारे लिखे हुए थे। इन पेटियों में निकले सेबों में पाकिस्तान जिंदाबाद, वी वांट फ्रीडम, इस्लामाबाद कश्मीर सहित ऐसे बहुत सारे नारे थे।

यह भी देखें... पाकिस्तान डरा: सेना का ये हथियार, जो दूर से ही उड़ा देगा दुश्मन का भेजा

Tags:    

Similar News