शारदा यूनिवर्सिटी से लापता छात्र एहतेशाम को लेकर सामने आया अब तक का सबसे बड़ा सच!

अब उसके आतंकी संगठन में शामिल होने की खबर सामने आई है। छात्र एहतेशाम बिलाल गिरफ्तार किए गए आईएस से जुड़े आतंकियों के ग्रुप में शामिल हो गया है।

Update: 2018-11-26 03:45 GMT

नोएडा: शारदा यूनिवर्सिटी का छात्र एहतेशाम बिलाल आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू कश्मीर (आइएसजेके) में शामिल हो गया है। वह स्थानीय लोगों और अफगानी छात्रों के बीच झगड़े के बाद अचानक से गायब हो गया था। अब उसके आतंकी संगठन में शामिल होने की खबर सामने आई है। छात्र एहतेशाम बिलाल गिरफ्तार किए गए आईएस से जुड़े आतंकियों के ग्रुप में शामिल हो गया है।

ये भी पढ़ें...इस्तांबुल आतंकी हमले में 2 भारतीयों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

यह खुलासा तीनों आतंकियों ने पूछताछ में किया है। इस खुलासे के साथ ही बिलाल के आतंकी बनने की पुष्टि हो गई है। एहतेशाम जामिया मिलिया इस्लामिक यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र हारिस मुश्ताक खान के संपर्क में था। हारिस ने बताया कि बिलाल इस गिरोह में शामिल है और जम्मू कश्मीर में रह रहा है। पूछताछ में बताया कि बिलाल उससे जम्मू कश्मीर में मिला भी है। हालांकि ज्यादातर वह सोशल मीडिया के जरिए संपर्क में था।

ये भी पढ़ें...हिजबुल सरगना का खुलेआम कबूलनामा, कहा- भारत में कई आतंकी वारदातों को दिया अंजाम

स्पेशल सेल के एक अधिकारी के मुताबिक़ कि पकड़े गए आतंकी दिल्ली, एनसीआर व यूपी में अपनी गतिविधियां बढ़ा रहे थे। जल्द ही हथियार लेने वाया दिल्ली-यूपी जाने वाले थे। पुलिस ने सितंबर में जामा मजिस्द के पास से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था, जो मुरादाबाद से हथियारों की खेप लेकर जम्मू-कश्मीर जा रहे थे।

आईएस से जुड़े इस समूह को नजीर डार उर्फ आसिफ ने तैयार किया था। हालांकि वह सितंबर में श्रीनगर में ढेर कर दिया गया था। ये आतंकी अभी तक कई लोगों को निशाना बना चुके है।

ये भी पढ़ें...J&K: घाटी में पाक पर भारत का दोहरा वार, 1 आतंकी और 2 PAK सैनिक ढेर

Tags:    

Similar News