Arvind Kejriwal: जेल से बाहर आते ही केजरीवाल को याद आए भगवान, लगा दी मंदिरों की दौड़

Arvind Kejriwal Release: शनिवार को कनॉट प्लेस में हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद दोपहर 1 बजे पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। हालांकि उसके पहले केजरीवाल जेल के बाहर आते ही दिल्ली में मंदिर-मंदिर की दौड़ लगा दी।

Report :  Viren Singh
Update:2024-05-11 13:17 IST

Arvind Kejriwal Release (सोशल मीडिया) 

Arvind Kejriwal Release: कड़े संघर्ष के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आबकारी घोटाले मामले में राजधानी की तिहाड़ जेल से अंतरिम जमानत पर बाहर आ गए हैं। केजरीवाल को शुक्रवार को शाम को जेल से बाहर आए और घर जाते वक्त बीच में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। केजरीवाल ने कहा, हनुमान की कृपा से बाहर आया हूं। इसलिए केजरीवाल शनिवार को अपने कार्यक्रमों में जाने से पहले हनुमान मंदिर में जाकर बजरंगबली का आशीर्वाद लिया। केजरीवाल सुबह 11 बजे कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे और बजरंगबली के दर्शन किए। अपने नेता को देखते हुए कार्यकर्ताओं का उत्साह सांतवें आसमान पर पहुंच गया। मंदिर परिसर और बाहर मौजूद सभी लोगों ने अरविंद केजरीवाल के समर्थन में नारे लगाए।

प्रचार से पहले भगवान की शरण में केजरीवाल

शनिवार को कनॉट प्लेस में हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद दोपहर 1 बजे पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। हालांकि उसके पहले केजरीवाल जेल के बाहर आते ही दिल्ली में मंदिर-मंदिर की दौड़ लगा दी। सबसे पहले केजरीवाल परिवार के साथ कनॉट प्लेस में हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की। उसके बाद इस स्थान पर कुछ दूरी में स्थिति शनि मंदिर और नवग्रह मंदिर भी पहुंचे और यहां पर पूजा अर्चना की। फिर यहां से पत्नी सुनीता केजरीवाल संग अरविंद केजरीवाल प्राचीन शिव मंदिर पहुंचे, यहां पर केजरीवाल ने शिवलिंग पर पत्नी संग जलाभिषेक करते हुए शिव जी की पूजा अर्चना की। इसके बाद केजरीवाल सीधे पार्टी कार्यालय पहुंचे, जहां पर एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया। 

50 दिन बाद आए बाहर 

उसके बाद वह शनिवार शाम को ही एक रोड शो भी करेंगे। ऐसा कहा जा रहा है कि इस रोड शो के जरिए केजरीवाल को दिल्ली के लोकसभा चुनाव की स्थिति को भांपते हुए अब तक स्थिर पड़े चुनाव प्रचार को एक नई धार देंगे। साथ ही, पार्टी कार्यकर्ताओं तथा लोगों से मुलाकात भी करेंगे। कुल 50 दिन केजरीवाल के जेल बाहर आएं हैं। बाहर आते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री पार्टी के चुनाव-प्रचार के कार्यक्र में जुट गए हैं। आने वाले समय में वह दिल्ली सहित कई राज्यों में आप और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों के समर्थन में चुनाव प्रचार अभियान में हिस्सा ले सकते हैं।

1 जून तक मिली रिहाई

सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आते ही केजरीवाल ने पहले की तरह मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मैं अपनी पूरी ताकत से तानाशाही के खिलाफ लड़ रहा हूं, लेकिन (देश के) 140 करोड़ लोगों को साथ आना होगा। हमें मिलकर इसके खिलाफ लड़ना है। मुझे आपके बीच आकर बहुत अच्छा लग रहा है. मैंने आपसे कहा था कि मैं जल्द ही बाहर आऊंगा…सबसे पहले, मैं भगवान हनुमान को प्रणाम करना चाहता हूं. हनुमान जी के आशीर्वाद से मैं आपके बीच हूं। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम बेल दी है। 2 जून को उन्हें सरेंडर करने का आदेश है।

चुनाव में केजरीवाल का पहला रोड शो

शनिवार को लोकसभा चुनाव में केजरीवाल का पहला रोड शो होगा। वह दक्षिण दिल्ली से आप पार्टी के उम्मीदवार सहीराम पहलवान के लिए रोड शो करेंगे और जनता से उनके समर्थन के लिए वोट मांगेंगे। उनके इस रोड शो में पंजाब के सीएम भगवंत मान के अलावा आप के कई बड़े नेता शामिल हो सकते हैं। इसके बाद रविवार को भी केजरीवाल पूर्वी दिल्ली से आप प्रत्याशी कुलदीप कुमार के पक्ष में रोड शो कर सकते हैं।

दिल्ली में 25 मई को वोटिंग

दिल्ली में सभी सात लोकसभा सीटों पर 25 मई को वोटिंग होनी है। ऐसे में केजरीवाल और उनकी पार्टी के पास लोकसभा चुनाव में भाजपा का अभेद्य किला भेदने के लिए कम समय बचा है। केजरीवाल के बाहर आने के बाद पार्टी ने नई जान आ गई है। वह चुनाव प्रचार को नई धार देने में जुट गई है। पार्टी ने केजरीवाल की तारीफ में 'बंदे में है दम' शीर्षक से एक गीत भी जारी किया है। हालांकि पार्टी अपने पहले से चल रहे चुनाव अभियान 'जेल का जवाब वोट से' भी जारी रखेगी।

Tags:    

Similar News