PM मोदी संग मीटिंग में ये सीएम नदारद, आखिर क्या है वजह...

पीएम के साथ ये चौथी बार मुख्यमंत्रियों की बैठक है। हालाँकि इस अहम बैठक में दो राज्यों के मुख्यमंत्रियों के न शामिल होने की भी खबर है।

Update: 2020-04-27 06:10 GMT

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए भारत में लागू लॉकडाउन के एग्जिट प्लान को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये बैठक की। ये बैठक काफी अहम है क्योंकि लॉकडाउन के फेज 2 की अवधि खत्म होने वाली है,लेकिन कई राज्यों में संक्रमितों का आंकड़ा कम नहीं हुआ है। बता दें कि पीएम के साथ ये चौथी बार मुख्यमंत्रियों की बैठक है। हालाँकि इस अहम बैठक में दो राज्यों के मुख्यमंत्रियों के न शामिल होने की भी खबर है।

पीएम संग मीटिंग में केरल के सीएम नदारद

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री संग हो रही इस बैठक में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन कोरोना वायरस शामिल नहीं होंगे। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंस बैठक में भाग नहीं ले रहे हैं।

हालाँकि बताया जा रहा है कि केरल ने अपने सुझाव लिखित रूप में पीएम कार्यालय तक पहुंचा दिए हैं। जानकरी के मुताबिक सीएम पिनाराई विजयन की जगह राज्य के मुख्य सचिव बैठक में भाग ले रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः राजस्थान में नहीं हटेगा लॉकडाउन! सीएम अशोक गहलोत ने दिए संकेत

ममता बेनर्जी भी मीटिंग में नहीं:

वहीं सूत्रों के मुताबिक, केंद्र सरकार से टकराव की स्थिति के कारण पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी इस मीटिंग में शामिल नहीं हो रही हैं। बताया जा रहा है कि ममता इस बात से नाखुश है कि बैठक में शामिल होने वाले मुख्यमंत्रियों की सूची में किसी भी बड़े मुख्यमंत्री का नाम नहीं है।

ये भी पढ़ेंः खेल में होगा बदलाव: कोरोना के बाद क्या होगा, यहां जानें दिग्गजों की राय

इन मुख्यमंत्रियों को बात रखने का मौका

दरअसल, इस बार हो रही मीटिंग में बिहार, ओडिशा, गुजरात, हरियाणा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी के मुख्यमंत्रियों को अपनी बात रखने का मौका दिया जाएगा। वहीं पूर्वोत्तर से मेघालय और मिजोरम के मुख्यमंत्री भी अपनी राय व्यक्त करेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News