किसान हिंसा पर कोर्ट का फैसलाः आज SC में सुनवाई, महापंचायत का आह्वाहन

जींद के कंडेला गांव में आज होने वाली महापंचायत में आज भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद है। यहां उमड़ने वाली भीड़ किसान आंदोलन के लिए नई रणनीति बनाने का काम करेगी। ऐसे में कहा जा रहा है कि यदि भीड़ उम्मीद से अधिक आई तो आंदोलन की आगे की रूपरेखा मंच से ही सुनाई जाएगी।

Update: 2021-02-03 05:33 GMT
किसान आंदोलन: जींद और रोहतक में महापंचायत, गणतंत्र दिवस हिंसा मामले सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर केंद्र सरकार के कृषि कानून को लेकर किसानों का आंदोलन करीब 70 दिनों से जारी है। किसानों के इस आंदोलन को बड़े सितारों और नेताओं से भी समर्थन मिल रहा है। गाजीपुर बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर पर किसानों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीच खबर मिली है कि आज रोहतक और जींद में किसानों की महापंचायत होगी। दोनों ही जगह किसान नेता राकेश टिकैत शामिल होंगे। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट में लाल किले मामले पर सुनवाई होगी।

ये भी पढ़ें: दो और किसानों की मौत: आंदोलन के दौरान तोड़ा दम, बढ़ रही मरने वालों की संख्या

महापंचायत को संबोधित करेंगे टिकैत

जींद के कंडेला गांव में आज होने वाली महापंचायत में आज भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद है। यहां उमड़ने वाली भीड़ किसान आंदोलन के लिए नई रणनीति बनाने का काम करेगी। ऐसे में कहा जा रहा है कि यदि भीड़ उम्मीद से अधिक आई तो आंदोलन की आगे की रूपरेखा मंच से ही सुनाई जाएगी। नहीं तो आंदोलन की रणनीति के बारे में बाद में लोगों को बताया जाएगा। राकेश टिकैत पहले कंडेला और फिर खटकड़ टोल पर चल रहे धरना स्थल पर लोगों को संबोधित करेंगे।

रोहतक के किसानों में भी टिकैत भरेंगे जोश

किसान बिल के खिलाफ दिल्ली सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन को गति देने के लिए किसान नेता राकेश टिकैत आज खरावड़ पहुंच रहे हैं। जहां वे किसानों में जोश भरने का काम करेंगे। जानकारी के मुताबिक उनके रोहतक आगमन पर किसानों की ओर से पगड़ी पहनाकर उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन: जानिए कौन है ये महिला, जिसके एक ट्वीट पर बवाल मच गया

गणतंत्र दिवस, लालकिला मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन के दौरान गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के खिलाफ दायर जनहित याचिकाओं पर बुधवार यानी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है। न्यायमूर्ति ए. एस. बोपन्ना और वी. रामसुब्रमण्यन के साथ ही प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) एस. ए. बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ इसकी सुनवाई करेगी। मालूम हो कि गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली के दौरान प्रदर्शनकारियों ने लालकिले पर चढ़कर धार्मिक झंडा भी फरहाया था। इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में 27 जनवरी को दो याचिकाएं दाखिल की गईं थीं। इन मामले में आज सुनवाई होगी।

Tags:    

Similar News