दिल्ली से NCR में जाना है तो ये जरूरी कागज रखें अपने पास, जानिए पूरी डिटेल्स

देश में कोरोना वायरस महामारी के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट पर है।

Update: 2020-05-26 03:43 GMT

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस महामारी के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट पर है, लेकिन दिल्ली में बढ़ते मामलों का असर आसपास के शहरों में भी पड़ रहा है जिसकी वजह से एनसीआर के कई शहरों ने दिल्ली से सटी अपनी सीमा को सील कर दिया है।

दिल्ली से सटे नोएडा के प्रशासन ने भी दिल्ली सीमा पर सख्ती से नजर रखा हुआ। लॉकडाउन 4.0 में प्रदेशों के बीच यातायात को छूट मिली थी, लेकिन इसपर अंतिम फैसला राज्य और जिला प्रशासन को ही लेना था। ऐसे में नोएडा प्रशासन की ओर से दिल्ली सीमा को सील ही रखा गया और सिर्फ पास वालों को ही एंट्री देने की बात सामने आई है।

यह भी पढ़ें...कोरोना पॉजिटिव होने पर भी इन मरीजों से खतरा नहीं, सिंगापुर के अध्ययन में खुलासा

अगर किसी दिल्ली से नोएडा आना है, तो उसके पास प्रशासन द्वारा जारी मूवमेंट पास जरूर होना चाहिए। गौरतलब है कि नोएडा में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जो बढ़कर 345 तक पहुंच गए हैं, लेकिन इनमें से 230 लोग ठीक भी हो गए हैं।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद ने भी सोमवार को दिल्ली सीमा पर सख्ती अपनाई है। सोमवार को गाजियाबाद डीएम ने दिल्ली सीमा को सील करने का आदेश दिया, इसके बाद दिल्ली-गाजियाबाद सीमा पर लंबा जाम लग गया। गाजियाबाद में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने की वजह से दिल्ली सीमा को एहतियात के तौर पर सील कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें...सरकार ने बनाया नया रिकॉर्ड, एक दिन में 3.26 करोड़ लोगों में राशन वितरण

गुरुग्राम प्रशासन ने आदेश जारी किया है कि अगर दिल्ली से किसी को गुरुग्राम आना है, तो उसे कोरोना टेस्ट कराना जरूरी होगा। अभी दिल्ली-गुरुग्राम सीमा की हालत पहले की तरह ही है और अभी भी सिर्फ पास वाले लोगों को ही एंट्री मिल रही है। लेकिन दिल्ली सरकार ने सीमा की पाबंदियों को हटाया है वहीं केंद्र सरकार ने भी राज्यों के सीमा को खोला है। मीडिया, स्वास्थ्यकर्मी समेत जरूरी क्षेत्र से जुड़े लोगों को छूट मिल रही है।

यह भी पढ़ें...भारत में कोरोना का कहर, चीन ने अपने नागरिकों पर लिया ये फैसला

गुरुग्राम की तरह ही फरीदाबाद ने भी दिल्ली से सटे सीमा को सील किया गया है। यहां से सिर्फ इमरजेंसी मामलों, पास धारकों को ही प्रवेश की इजाजत मिल रही है। लेकिन कुछ मामलों में पुलिस अपने स्तर पर भी छूट दे रही है।

Tags:    

Similar News