Kumar Vishvas Tweet: कुमार विश्वास ने बताया घी का एक करोड़ी रेट

Kumar Vishvas Tweet: कवियों या पहेलियों वाली भाषा लेकिन माना जा रहा है कि कुमार विश्वास ने जेल में बन्द महाठग सुकेश चंद्रशेखर से केजरीवाल को जोड़ा है क्योंकि चंद्रशेखर ने केजरीवाल पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए घी वाले कोडवर्ड के इस्तेमाल की बात कही थी। जेल से लिखे पत्र में सुकेश चंद्रशेखर ने आरोप लगाया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और साउथ ग्रुप का गठजोड़ है।

Update: 2023-04-30 14:24 GMT
कवि कुमार विश्वास (फोटो: सोशल मीडिया)

Kumar Vishvas Tweet: कवि और आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे कुमार विश्वास ने घी के रेट के जरिये अपने पुराने साथी अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। दरअसल, किसी यूजर ने हंडिया में रखे घी की फोटो ट्वीट करते हुए पूछा था कि आपके गांव, शहर में देशी घी के क्या भाव चल रहे हैं ? अब कुमार विश्वास ने बाजार में घी के दाम तो नहीं बताए लेकिन घी के बहाने केजरीवाल को निशाने पर लेते हुए ट्वीट के जवाब में लिखा - दिल्ली का तो साउथ तक बिक रहा है, 'एक करोड़ रुपये = एक किलो घी।'

है तो ये कवियों या पहेलियों वाली भाषा लेकिन माना जा रहा है कि कुमार विश्वास ने जेल में बन्द महाठग सुकेश चंद्रशेखर से केजरीवाल को जोड़ा है क्योंकि चंद्रशेखर ने केजरीवाल पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए घी वाले कोडवर्ड के इस्तेमाल की बात कही थी। जेल से लिखे पत्र में सुकेश चंद्रशेखर ने आरोप लगाया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और साउथ ग्रुप का गठजोड़ है। सुकेश ने दावा किया था कि केजरीवाल ने उसे 15 करोड़ रुपये टीआरएस कार्यालय में पहुंचाने के लिए कहा था। सुकेश का कहना था कि इन पैसों के लिए "15 किलो घी" कोडवर्ड का इस्तेमाल किया गया था।

चंद्रशेखर ने लिखा है कि व्हाट्सएप और टेलीग्राम चैट स्पष्ट रूप से आपके (केजरीवाल) सांठगांठ को 'साउथ ग्रुप' और टीआरएस के नेता के साथ पुष्टि करेगा, जो शराब घोटाले में जांच के दायरे में है। साथ ही, चैट में यह भी है कि कैसे टीआरएस के नेता के सहयोगी अरुण पिल्लई को 15 करोड़ रुपए 15 किलो घी की डिलीवरी का निर्देश दिया। सुकेश ने आगे दावा किया कि उसके पास अरविंद केजरीवाल के साथ व्हाट्सएप और टेलीग्राम चैट के कुल 700 पेज हैं, और उसने कथित तौर पर 2020 में टीआरएस कार्यालय को 75 करोड़ रुपये दिए थे। हालांकि, इन दावों की कोई स्वतंत्र पुष्टि नहीं हुई है। पत्र अधिवक्ता अनंत मलिक के माध्यम से जारी किया गया है।ट्विटर यूजर ले रहे मज़ा

कुमार विश्वास के ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा कि - "कुमार विश्वास जी जो खिलाड़ी जंतर मंतर पर बैठे है उन पर कुछ विचार प्रगट करना चाहेंगे ? या सत्यपाल मालिक जी ने जो सनसनीखेज खुलासे किये उस पर? या घी तेल पर ही रह जायेंगे।" एक अन्य ने लिखा - "अच्छा हुआ समय रहते आप बाहर निकल लिए नही तो आप से भी इसी घी का लेन-देन करा के तिहाड़ की लाइन में खड़ा किया होता आज।" एक यूजर ने लिखा - "भाई साहब ये बताओ क्या ये वही घी है जो आपके पुराने मित्र किसी से व्हाट्सएप से मांग रहे थे।" एक यूजर ने लिखा - "एक कवि ही ऐसा लपेट सकता है। लेकिन 45 करोड़ के ऊपर का घी लपेट गया पर डकार तक नहीं लिया वो गिरगिट।"

Tags:    

Similar News