Land For Jobs Scam Case: CBI पूछताछ के बाद तेजस्वी पत्नी से मिलने अस्पताल पहुंचे, मीसा भारती से ED की पूछताछ ख़त्म

Land For Jobs Scam: तेजस्वी यादव आज दिल्ली स्थित सीबीआई हेडक्वार्टर में पेश हुए। तेजस्वी यादव को आज सीबीआई के सवालों का सामना करना पड़ा। पूछताछ ख़त्म होने के बाद तेजस्वी गर्भवती पत्नी से मिलने अस्पताल पहुंचे।

Update: 2023-03-25 09:50 GMT
तेजस्वी यादव से पूछताछ करेगी सीबाआई (फोटो: सोशल मीडिया)

Land For Jobs Scam Case: 'नौकरी के बदले जमीन' घोटाला मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) से दिल्ली स्थित अपने मुख्यालय में पूछताछ की। वहीं, दूसरी तरफ उनकी बड़ी बहन और राज्यसभा सांसद मीसा भारती (Misa Bharti) से प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर में सवाल-जवाब का सिलसिला ख़त्म हो गया। मीसा से 7 घंटे पूछताछ चली।

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शनिवार (25 मार्च) को जमीन के बदले नौकरी घोटाले में सीबीआई के सामने पेश हुए। तेजस्वी यादव को सीबीआई के सवालों का सामना करना पड़ा। उन्होंने जवाब भी दिया। दिल्ली हाईकोर्ट ने तेजस्वी यादव को शनिवार को सीबीआई के सामने पेश होने के लिए कहा था। इसके अलावा जमीन के बदले नौकरी घोटाले में सीबीआई तेजस्वी यादव को तीन बार समन भेज चुकी है। दो बार उन्होंने पूछताछ में सहयोग नहीं किया। आख़िरकार आज पेश हुए।

CBI पूछताछ के बाद पत्नी से मिलने पहुंचे तेजस्वी

तेजस्वी यादव की पत्नी गर्भवती हैं। वो दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती हैं। डॉक्टरों की देखभाल में हैं। शनिवार को जैसे ही सीबीआई की पूछताछ खत्म हुई तो तेजस्वी यादव अपनी पत्नी से मिलने चले गए।

'हम लड़ेंगे और जीतेंगे'

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आज सुबह सीबीआई दफ्तर पहुंचे। तेजस्वी ने घर से निकलने से पहले कहा कि, 'एजेंसियां जांच कर रही हैं। हमने शुरू से ही सहयोग किया है। जो देश में माहौल है वो आप देख ही रहे हैं। झुकना बहुत आसान है और लड़ना बहुत मुश्कि। लेकिन, हम लड़ेंगे और जीतेंगे।'

मीसा भारती से ईडी करेगी पूछताछ

नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में में आज लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती से भी ईडी पूछताछ करेगी0। ईडी ने मीसा भारती को आज पूछताछ के लिए बुलाया है।

तीन बार समन भेज चुकी है सीबीआई

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को सीबीआई ने पेशी के लिए तीन समन भेजे थे। लेकिन तेजस्वी यादव उपस्थित नहीं हुए। जिसके बाद तेजस्वी ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी। तेजस्वी यादव ने दिल्ली हाईकोर्ट में दलील देते हुए कहा था कि मैं बिहार की डिप्टी सीएम हू। इसके अलावा उन्होने कहा था कि विधान सभा का बजट सत्र चल रहा है, जिसमें उन्हे हिस्सा लेना हैं। साथ ही तेजस्वी यादव ने कहा था कि उनकी पत्नी की तबियत ठीक नहीं इसलिए वह सीबीआई के सामने पेश नहीं हो सकते हैं।

जानें क्या है पूरा मामला?

बता दें कि ये पूरा मामला राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव के वर्ष 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहने के दौरान का है। लालू यादव परिवार पर आरोप है कि रेलमंत्री रहने के दौरान उन्होने बिहार में बहुत सारे लोगों से रेलवे में नौकरी के बदली जमीन ली थी। सीबीआई का कहना है कि रेलवे में भर्ती के लिए तय मानकों का उल्लंघन करते हुए रेलवे में नियुक्तियां की गईं थीं। इसी मामले में बीते दिनों ने ईडी ने तेजस्वी के दिल्ली पर भी रेड की थी। वहीं जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती की पिछले दिनों दिल्ली की एक अदालत में पेशी हुई थी। जिसमें उन्हें जमानत मिल गई थी।

Tags:    

Similar News