शुरू युद्ध की तैयारी: आसमान में भारत की दहाड़ से कांपे दुश्मन, लड़ाकू विमान तैनात

चीन से चल रही जबरदस्त तनातनी के चलते भारतीय सेना और वायुसेना ने युद्धाभ्यास किया है। सेना का ये युद्धाभ्यास लेह में हुआ है।

Update: 2020-06-26 09:15 GMT

नई दिल्ली : चीन से चल रही जबरदस्त तनातनी के चलते भारतीय सेना और वायुसेना ने युद्धाभ्यास किया है। सेना का ये युद्धाभ्यास लद्दाख में लेह में हुआ है। बता दें, सेना के इस युद्धाभ्यास में फाइटर और ट्रांसपोर्ट विमाल भी शामिल हुए थे। इस युद्धाभ्यास का मुख्य उद्देश्य देश की दोनों सेनाओं के युद्ध की परख करते हुए एक साथ ताल को देखना था। लेह घाटी में हो रहे इस युद्धाभ्यास में सुखोई लड़ाकू विमान और महाबलवान चिनूक हेलिकॉप्टर भी सम्मिलित हुए हैं।

ये भी पढ़ें... कांप उठा यूपी-बिहार: आकाश से बरसी आफत, 116 लोगों ने गंवाई जान

सेना हो रही तैयार

असल में भारतीय सेना को ये ज्ञात है कि हालहिं में चल रहे तनातनी के कारण लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर रक्षा कवच को सेना द्वारा कम नहीं किया जा सकता है।

ऐसे में अभी भी चीन की गलवान घाटी, पैंगॉन्ग झील और दौलत बेग ओल्डी इलाके में चीन की सेना की तैनाती पहले जैसी बनी हुई है। इन हालातों को देखते हुए भारत किसी भी स्तर पर अपनी तैनाती को कम नहीं रखना चाहता है।

ये भी पढ़ें...बौखलाया पाकिस्तान: आतंकियों के जुगनू का हुआ खातमा, सेना ने खूंखारों को दी मौत

अत्याधुनिक लड़ाकू विमान हिस्सा ले रहे

हर स्थिति से निपटने के लिए लद्दाख के लेह इलाके में भारतीय सेना और वायुसेना का एक बड़ा युद्धाभ्यास चल रहा है। इसमें भारतीय सेना के सुखोई-30 एमकेआई अत्याधुनिक लड़ाकू विमान हिस्सा ले रहे हैं।

इसके साथ ही भारतीय सेना की रसद सामग्री और सिपाहियों को तेजी से एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के लिए हरक्यूलिस और अलग-अलग मालवाहक विमान भी हिस्सा ले रहे हैं। इन तैयारियों को देखते युद्ध की आशंकाएं अब तेज होने लगी हैं।

ये भी पढ़ें...अभी-अभी आतंकी हमला: सेना की टुकड़ी पर चली ताबड़तोड़ गोलियां, हाई अलर्ट जारी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News