किसानों को खुशखबरी: सरकार Makar Sankranti को देगी तोहफा, करेगी बड़ा ऐलान

लोहड़ी, मकर संक्रांति और पोंगल के अवसर पर केंद्र सरकार किसानों के लिए तोहफे का ऐलान करने वाली है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल, वाणिज्य राज्यमंत्री सोमप्रकाश आज फिर किसान संगठनों के नेताओं के साथ आठवें दौर की बातचीत के लिए मेज पर बैठेंगे।

Update: 2021-01-08 13:07 GMT
केंद्र सरकार ने किसानों के साथ एमएसपी(MSP) पर खरीद की गारंटी सहित अन्य भिन्नता के मुद्दों पर नए विकल्प पर चर्चा को विषय बनाया है।

नई दिल्ली। देश की सरकार किसानों के लिए लोहड़ी, मकर संक्रांति और पोंगल के अवसर पर तोहफे का ऐलान करने वाली है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल, वाणिज्य राज्यमंत्री सोमप्रकाश आज फिर किसान संगठनों के नेताओं के साथ आठवें दौर की बातचीत के लिए मेज पर बैठेंगे। इस बारे में नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया है कि तीनों कानूनों की वापसी के अलावा सरकार सभी मुद्दों पर बातचीत के लिए तैयार है। मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्र सरकार 12 जनवरी तक किसान इस मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान पर गंभीरता से काम कर रही है।

ये भी पढ़ें...Lohri 2021: लोहड़ी का है ये खास महत्व, इस दिन इनको किया जाता है याद

किसानों को लोहड़ी, मकर संक्रांति और पोंगल का तोहफा

ऐसे में केंद्र सरकार ने किसानों के साथ एमएसपी(MSP) पर खरीद की गारंटी सहित अन्य भिन्नता के मुद्दों पर नए विकल्प पर चर्चा को विषय बनाया है। केन्द्र सरकार की इस मंशा के पीछे किसानों को लोहड़ी, मकर संक्रांति और पोंगल का तोहफा देना है।

इस लेकर केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर लगातार सक्रिय हैं। साथ ही भारतीय किसान यूनियन के नेता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के संपर्क में हैं।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...उत्तर भारत में खास है लोहड़ी का महत्व, जानिए इस दिन क्यों करते हैं ये काम…

कृषि मामलों में अच्छी पकड़ रखने वाले रक्षा मंत्री

बताया जाता है कि कृषि मामलों में अच्छी पकड़ रखने वाले रक्षा मंत्री राजनाथ का किसान नेता आदर भी करते हैं। जिसकी वजह से भाकियू के राकेश टिकैत भी रक्षा मंत्री के संपर्क में हैं। नानकसर गुरुद्वारा प्रमुख बाबा लखावाल ने भी केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर से 7 जनवरी को भेंट की थी।

इनके अलावा बाबा लखावाल की पंजाब में अच्छी पकड़ है। वह मध्यस्थता के लिए तैयार हैं। इसके अलावा पंजाब के भाजपा नेताओं, केन्द्रीय मंत्रियों, अधिकारियों से केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मैराथन मंथन किया है। तो अब हर तरफ से देखा जाए तो केन्द्र सरकार का इरादा इस मुद्दे को अब सम्मान जनक तरीके से हल करने की है।

ये भी पढ़ें...कौन है दुल्ला भट्ठीः और वह लोहड़ी पर ही क्यों याद आता है

Tags:    

Similar News