Mission 2024: NDA सांसदों को 10 समूहों में बांटा, पीएम मोदी ने संभाली कमान, 25 जुलाई से रोजाना खुद करेंगे बैठक

Mission 2024: विस्तारित एनडीए की मंगलवार को हुई बैठक के बाद एनडीए सांसदों को 10 समूहों में बांटा गया है। प्रधानमंत्री मोदी 25 जुलाई से रोजाना इन समूहों के साथ अलग-अलग बैठकर करेंगे।

Update:2023-07-21 08:25 IST
mission 2024 (फोटो: सोशल मीडिया )

Mission 2024: 2024 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर भाजपा ने सक्रियता बढ़ा दी है। विपक्षी दलों की एकजुटता की कवायद के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब एनडीए को मजबूत बनाने की कमान संभाल ली है। विस्तारित एनडीए की मंगलवार को हुई बैठक के बाद एनडीए सांसदों को 10 समूहों में बांटा गया है। प्रधानमंत्री मोदी 25 जुलाई से रोजाना इन समूहों के साथ अलग-अलग बैठकर करेंगे। प्रत्येक समूह में 35 से 40 से सांसदों को शामिल किया गया है। समूह में लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों के सदस्य शामिल रहेंगे।

एनडीए सांसदों के साथ प्रधानमंत्री की बैठकों का सिलसिला 25 जुलाई को शुरू होगा। बैठक के पहले दिन प्रधानमंत्री मोदी उत्तर प्रदेश और उत्तर पूर्व क्षेत्र के सांसदों के साथ मुलाकात करेंगे। बैठकों का यह सिलसिला तीन अगस्त तक रोजाना जारी रहेगा। जानकार सूत्रों के मुताबिक इन बैठकों के दौरान प्रधानमंत्री सांसदों से काम का ब्योरा लेने के साथ ही उन्हें जीत का गुरु मंत्र भी देंगे।

एनडीए की बैठक में उठा था संवाद कम होने का मुद्दा

अगले लोकसभा चुनाव में अब एक साल से कम का वक्त बचा है और ऐसे में सत्तापक्ष और विपक्ष ने अपनी चुनावी रणनीति को मजबूत बनाने के लिए सक्रियता बढ़ा दी है। दोनों खेमों की हाल में बेंगलुरु और राजधानी दिल्ली में अलग-अलग बैठकें हुई थीं और इन बैठकों के दौरान 2024 की चुनावी तैयारियों पर गहराई से मंथन किया गया था। राजधानी दिल्ली में हुई एनडीए की बैठक में 39 दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया था। इस बैठक के दौरान कई दलों के नेताओं ने संवाद कम होने और सिर्फ चुनाव के मौके पर बैठकें आयोजित किए जाने का मुद्दा उठाया था।

बैठक के दौरान कई नेताओं का कहना था कि एनडीए में संवाद का सिलसिला लगातार बने रहना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल के दिनों में भाजपा सांसदों के साथ तो बैठकें करते रहे हैं मगर एनडीए सांसदों के साथ उनकी मुलाकात काफी कम हुई है।

ऐसे में भाजपा ने एनडीए के सांसदों को 10 समूहों में बांटकर प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठकें आयोजित करने का फैसला किया है। संसद के मानसून सत्र के दौरान प्रधानमंत्री मोदी रोजाना इन समूहों के साथ बैठक करेंगे। चुनावी रणनीति के लिहाज से इन बैठकों को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Tags:    

Similar News