Lok Sabha Elections: दिखाए जाएंगे काले झंड़े...जनसभाओं का विरोध, पंजाब में मोदी की रैली से भड़के किसान संगठन

Lok Sabha Elections 2024:37 किसान संगठनों पर आधारित संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में दोपहर तीन बजे पटियाला जिले में पांच स्थानों पर किसान इकट्ठा होकर पटियाला को रवाना होंगे। वह अनुशासित और शांतिपूर्ण तरीके से प्रधानमंत्री को काले झंडे दिखाने का प्रयास करेंगे।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-05-23 02:46 GMT

Lok Sabha Elections 2024 (सोशल मीडिया) 

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 20224 के प्रचार अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार से अगले दो दिन पंजाब में तीन जिलों में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे तो वहीं, आज वे हरियाणा के भी दौरे पर रहेंगे। मोदी की पंजाब में पटियाला, गुरदासपुर और जालंधर में चुनावी जनसभाएं होनी हैं। मोदी की इन जनसभाओं का वहां के किसान संगठनों ने विरोध करने का फैसला लिया है। किसानों के विरोध को देखते हुए प्रधानमंत्री की पंजाब में होने वाली चुनावी सभाओं की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

आज और कल इन जगहों पर मोदी की रैली

पीएम मोदी चुनावी कार्यक्रम को लेकर गुरुवार से लेकर शुक्रवार को हरियाण और पंजाब के दौरे पर रहने वाले हैं। गुरुवार को पीएम मोदी हरियाण के महेंद्रगढ़ जिले में और पंजाब के पटियाला जिले में भाजपा के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे, जबकि शुक्रवार को मोदी गुरदासपुर और जालंधर में मोदी भाजपा के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। किसान संगठनो ने सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ पंजाब में मोदी की होने वाली रैलियां का विरोध करने का ऐलान किया है। इसको देखते हुए तीनों रैली स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था बड़ी करते हुए कड़ी कर दी गई है।

रैली स्थल पर दो हजार पुलिसकर्मी होंगे तैनात

पंजाब में मोदी की रैली की सुरक्षा की जिम्मेदारी सूबे के पुलिस महकमे के सबसे बड़े अधिकारी एडीजीपी पीके सिन्हा की हाथों में रहेगी। गुरुवार को पटियाला में होने वाली रैली की सुरक्षा में चार जिलों के एसएसपी और दो हजार पुलिस कर्मचारियों तैनात किया गया है। इसके अलावा डॉग स्क्वायड, बम निरोधक दस्ता, एसओजी, स्पेशल कमांडो व पैरामिलिटरी फोर्स को भी तैनाती रहेगी। बता दें कि किसानों की सबसे अधिक नाराजगी पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर की पत्नी परनीत कौर से है और वह पटियाला से भाजपा की उम्मीदवार हैं।

रैली में जाकर करेंगे मोदी का विरोध

पंजाब-हरियाणा स्थित शूंभ बार्डर पर दिल्ली कूच करने के लिए बैठे के 100 दिन पूरे होने पर संयुक्त किसान मोर्चा ने घोषणा की कि वह प्रधानमंत्री का पंजाब आने पर विरोध करेगा। हालांकि पटियाला के अलावा गुरदासपुर और जालंधर में होने वाली रैलियों को बाधित नहीं करेंगे। मोर्चा के संयोजक सरवण सिंह पंधेर ने कहा कि हमारा उद्देश्य अपनी उन मांगों को लेकर प्रधानमंत्री के सामने विरोध दर्ज कराना है, जो उन्होंने मान ली थीं लेकिन लागू नहीं कीं। हम काफिलों के रूप में प्रधानमंत्री की रैली की ओर जाएंगे जहां भी प्रशासन रोकेगा, वहीं बैठकर विरोध दर्ज करवाया जाएगा।

28 मई को भाजपा प्रत्याशियों का घेराव

किसान संगठनों ने यह भी घोषणा की है कि वह भाजपा के सभी प्रत्याशियों का 28 मई को घेराव करेगा और दो जून को नई रणनीति की घोषणा की जाएगी। विरोध प्रदर्शन को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा पांच जगह से पटियाला के अंदर दाखिल होने की योजना बनाई है।

मोदी को काले झंडे दिखाने का होगा प्रयास

37 किसान संगठनों पर आधारित संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में दोपहर तीन बजे पटियाला जिले में पांच स्थानों पर किसान इकट्ठा होकर पटियाला को रवाना होंगे। किसान संगठनों का कहना है कि वह अनुशासित और शांतिपूर्ण तरीके से प्रधानमंत्री को काले झंडे दिखाने का प्रयास करेंगे।

Tags:    

Similar News