लव जिहाद: कानून बनाने जा रहे मामा 'शिवराज', सजा के बारें में जानकर कांप उठेगी रूह

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान लव जिहाद के खिलाफ अपने भाषणों में कई बार बोल चुके हैं। उन्होंने बहुत पहले ही ये साफ़ कर दिया था कि मध्यप्रदेश में ऐसे मामले सामने आने पर कड़ाई से पेश आया जाएगा।

Update:2020-11-17 12:34 IST
मध्य प्रदेश में फिलहाल 38 जिला को-ऑपरेटिव बैंक हैं। इनमें से 34 में अध्यक्ष पद पर सांसद-विधायकों को बिठाया जा सकता है। संशोधन अध्यादेश लागू होने के बाद इसका रास्ता साफ हो गया है।

सतना: इस वक्त की बड़ी खबर मध्य प्रदेश से आ रही है। मध्य प्रदेश सरकार जल्द ही लव जिहाद पर कानून बनाने जा रही है। ये जानकारी राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र ने दी।

नरोत्तम मिश्र ने कहा कि जल्द ही हम विधानसभा में लव जिहाद के खिलाफ कानून लाएंगे। यह गैर-जमानती अपराध होगा और दोषियों को पांच साल तक की सजा का प्रावधान होगा।

उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा सत्र में शिवराज सरकार लव जिहाद को लेकर धर्म स्वातंत्र्य कानून के लिए विधेयक पेश किया जाएगा और कानून बन जाने के बाद गैर जमानती धाराओं में केस दर्ज कर 5 साल तक की कठोर सजा दी जाएगी।

लव जिहाद: कानून बनाने जा रहे मामा 'शिवराज', सजा के बारें में जानकर कांप उठेगी रूह (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…बारिश और बर्फबारी का कहर: इन राज्यों में जमकर बरसे बादल, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

लव जिहाद में किसी भी प्रकार से सहायता करने वालों को भी मिलेगी सजा

उन्होंने ये भी कहा कि लव जिहाद में किसी भी प्रकार से सहायता करने वालों को भी मुख्य आरोपी की ही तरह सज़ा दी जाएगी और शादी के लिए धर्मांतरण कराने वालों को भी सजा देने का प्रावधान इस कानून में रहेगा।

उन्होंने ये भी बताया कि स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन कर शादी करने के लिए सम्बंधित शख्स को एक महीने पहले कलेक्टर कार्यालय में आवेदन देना होगा।

राज्य के गृह मंत्री ने ये भी कहा कि अगर कोई जोर जबर्दस्ती, बलपूर्वक या धोखे से शादी करता है तो धोखे से पहचान छिपाकर की गई शादी को इस कानून के बाद रद्द माना जायेगा।बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लव जिहाद को लेकर कानून बनाने की बात कह चुकी है।

ये भी पढ़ें…कोरोना ने उड़ाई सरकार की नींद: दिल्ली पहुंचेगी डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की टीम

लव जिहाद: कानून बनाने जा रहे मामा 'शिवराज', सजा के बारें में जानकर कांप उठेगी रूह (फोटो:सोशल मीडिया)

लव जिहाद के खिलाफ कई बार बोल चुके हैं शिवराज सिंह चौहान

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी लव जिहाद के खिलाफ अपने भाषणों में कई बार बोल चुके हैं। उन्होंने बहुत पहले ही ये साफ़ कर दिया था कि मध्यप्रदेश में ऐसे मामले सामने आने पर कड़ाई से पेश आया जाएगा। उन्होंने लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की भी बात कही थी।

ये भी पढ़ें…BJP विधायक पर ताबड़तोड़ फायरिंग, बाल-बाल बची जान, गांड़ी का हुआ ये हाल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News