आत्महत्या का कुंडली कनेक्शन: दो सगे भाईयों ने की आत्महत्या, इसलिए उठाया ये कदम

मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक ही परिवार के दो सगे भाईयों ने नदी में कूदकर अपनी जान दे दी। इस मामले में कुंडली कनेक्शन भी सामने आया है। 

Update: 2020-10-13 14:05 GMT
आत्महत्या का कुंडली कनेक्शन: दो सगे भाईयों ने की आत्महत्या, इसलिए उठाया ये कदम

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पर एक ही परिवार के दो सगे भाईयों ने आत्महत्या करके अपनी जान ले ली। वहीं इन हादसों के पीछे कुंडली कनेक्शन बताया जा रहा है। पूरी घटना उज्जैन के सांईधाम कॉलोनी की है। यहां तीन दिन के अंदर एक ही परिवार के दो सगे भाईयों ने खुदकुशी कर ली। पहले बड़े भाई ने अपनी जान दी, उसके बाद छोटे भाई ने भी आत्महत्या कर ली।

एक ही परिवार के दो लोगों ने की खुदकुशी

जानकारी के मुताबिक, यह मामला कर्ज, धोखाधड़ी, मानसिक तनाव के साथ-साथ अंधविश्वास से भी जुड़ा है। सांईधाम कॉलोनी के रहने वाले और दवा दुकान के संचालक व ज्योतिष प्रवीण चौहान ने दस अक्टूबर को नदी में कूदकर जान दे दी। उसके बाद 12 अक्टूबर को प्रवीण के छोटे भाई पीयूष ने उसी नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि बड़े भाई ने अपने सुसाइड नोट में लिखा था कि 'आत्महत्या का योग है।' वहीं छोटे भाई ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में लिखा कि पापा आप भी आ जाना।

यह भी पढ़ें: 400 साल पुराना मंदिर: यहां फांसी पर चढ़ा था ब्राह्मण, रहस्यों से भरा इसका इतिहास

(फोटो- सोशल मीडिया)

ये कहकर बाहर निकला था पीयूष

मामले में कहा जा रहा है कि सोमवार को प्रवीण का उठावना था। इस बीच छोटे भाई पीयूष ने परिजनों से कहा कि भाई की तस्वीर पर हार चढ़ाना है, मैं लेकर आता हूं। इसके बाद वह नृसिंह घाट गया और वहां से शिप्रा नदी में छलांग लगा दी। वहीं जब राहगीरों ने पीयूष को ऐसा करते देखा तो पुलिस को सूचना दी। इस बीच पीयूष की सोशल मीडिया पर उस पोस्ट का पता चला, जिसमें उसने सुसाइड नोट लिखा था। इसकी जानकारी होने पर दोस्त व परिजन भी मौके पर पहुंच गए।

भाई के गम में डूबा था पीयूष

वहीं तैराकों की मदद से एक घंटे बाद पीयूष को नदी से बाहर निकाल लिया गया। वहीं पीयूष को देख उसकी पत्नी उससे लिपट गई और अपने मुंह से उसे सांस देने लगी। पत्नी ने टीआई पर चिल्लाते हुए कहा कि इनकी सांस चल रही है, जल्दी अस्पताल लेकर चलो। हालांकि पीयूष की जान नहीं बच सकी। वहीं दोस्तों और करीबी रिश्तेदारों का कहना है कि वह भाई की मौत के गम में बीते दो रात से सोया नहीं था। उसका दिमाग डायवर्ट करने की कोशिश भी की गई, लेकिन कुछ भी काम नहीं आया।

यह भी पढ़ें: मंदिर में 3000 किलो सेब: श्रद्धालुओं के लिए खुला द्वार, लगेगा भगवान को भोग

इस एंगल से पुलिस करेगी मामले की जांच

पीयूष के एक करीबी दोस्त ने बताया कि उसने दस दिन पहले कहा था कि अब शिप्रा को जिंदगी समर्पित कर दूंगा। अब कुछ बचा नहीं है। लेकिन उसके हंसमुख स्वभाव के चलते उसकी बात को गंभीरता से नहीं लिया गया। वहीं अब पुलिस इस मामले की जांंच आत्महत्या, कर्ज और सूदखोरी के एंगल से कर रही है। क्योंकि सुसाइड नोट में कर्ज और लोन को चुकाने के बाद भी ब्याज लेने की बात कही गई है। वहीं इस मामले में पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है और इस मामले में दो लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: नवरात्रि: यहां भक्त रहषु के बुलावे पर दौड़ी चली आई थीं मां, आज भी मौजूद हैं सबूत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News