BJP की मुठ्ठी में शिवसेना के 45 विधायक, अब क्या करेंगे उद्धव ?

भाजपा के सांसद संजय काकडे ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि शिवसेना के करीब 45 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं, जो उनके साथ मिलकर सरकार बनाना चाहते हैं, बता दें कि शिवसेना के कुल 56 ही विधायक इस बार चुनकर आए हैं।

Update: 2019-10-29 10:34 GMT

मुबई: महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर अब बयान तेज होते जा रहे हैं, साथ ही आरोप-प्रत्यारोप भी चालू हो गया है।

इसके पहले मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 50-50 फॉर्मूले में CM पद के दावे को ठुकराया, और इस पर शिवसेना के संजय राउत ने पलटवार किया है।

खबर है कि भाजपा के सांसद संजय काकडे ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि शिवसेना के करीब 45 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं, जो उनके साथ मिलकर सरकार बनाना चाहते हैं, बता दें कि शिवसेना के कुल 56 ही विधायक इस बार चुनकर आए हैं।

यह भी पढ़ें. एटम बम मतलब “परमाणु बम”, तो ऐसे दुनिया हो जायेगी खाक!

संजय काकडे ने कहा...

भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद ने कहा कि शिवसेना के 56 में से 45 विधायक भाजपा के साथ सरकार बनाना चाहते हैं, वह लगातार कॉल कर रहे हैं और कह रहे हैं कि सरकार में उन्हें भी शामिल किया जाए।

सरकार नहीं छोड़ना चाहते मंत्री...

भाजपा के राज्यसभा सांसद ने कहा कि शिवसेना के अब्दुल सत्तार विपक्ष में बैठने की बात कर रहे हैं, वो पहले कांग्रेस में थे इसलिए उन्हें ये आदत है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज के समय में शिवसेना के सभी मंत्रियों को सत्ता में रहने की आदत है, ये तय है कि देवेंद्र फडणवीस ही CM होंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस बात पर उद्धव ठाकरे भी सहमत होंगे।

यह भी पढ़ें. मोदी का मिशन Apple! अब दुनिया चखेगी कश्मीरी सेब का स्वाद

साथ ही बीजेपी सांसद ने कहा कि कांग्रेस-शिवसेना पहले ही कह चुके हैं कि वो विपक्ष में बैठेंगे, हम कभी भी कांग्रेस और एनसीपी के साथ नहीं जाएंगे।

उन्होंने दावा किया कि विधायकों की ओर से लगातार कहा जा रहा है कि आप कुछ भी करिए, लेकिन हमें सरकार का हिस्सा बनाइए. हालांकि, बाद में जब संजय काकडे ने कहा कि ये सभी 45 विधायक एक ही बात कर रहे हैं कि शिवसेना और भाजपा की सरकार बनाएं।

यह भी पढ़ें. 250 ग्राम का परमाणु बम! पाकिस्तान का ये दावा, सच्चा या झूठा

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के गठबंधन को कुल 161 सीटें मिली हैं, इनमें से 105 बीजेपी और 56 शिवसेना के पास हैं।

बता दें कि मंगलवार को ही देवेंद्र फडणवीस ने बयान दिया कि शिवसेना के साथ 50-50 फॉर्मूले में मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई बात नहीं हुई, उन्होंने कहा कि हम किसी B या C प्लान पर विचार नहीं कर रहे हैं, ये तय है कि वह ही राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे।

यह भी पढ़ें. 10 करोड़ की होगी मौत! भारत-पाकिस्तान में अगर हुआ ऐसा, बहुत घातक होंगे अंजाम

हालांकि, देवेंद्र फडणवीस के बयान पर तुरंत शिवसेना की तरफ से पलटवार भी आया, संजय राउत ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस अपने वादे से मुकर रहे हैं, इसके साथ ही संजय राउत ने कहा कि हम अपना हक मांग रहे हैं, शिवसेना और भाजपा के बीच चुनाव नतीजों के बाद से ही बयानबाजी चल रही है।

Tags:    

Similar News