चीखों से गुंजा महाराष्ट्र: हुआ भयानक हादसा, अब निकाली जा रही जमीन से लाशें

महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के पंढरपुर में एक दीवार ढहने से हडकंप मच गया है। कई लोगों की मौके पर मौत हो गई। बता दें, कि यह दिल दहला देने वाला हादसा चंद्रभागा नदी के किनारे एक घाट पर बनी दिवार के ढहने से हुआ है।

Update: 2020-10-14 15:40 GMT
Maharashtra

महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के पंढरपुर में एक दीवार ढहने से हडकंप मच गया है। लगभग 6 लोगों की मौके पर मौत हो गई। बता दें, कि यह दिल दहला देने वाला हादसा चंद्रभागा नदी के किनारे एक घाट पर बनी दिवार के ढहने से हुआ है। इस मामले पर उप जिलाधिकारी ने बताया कि मलबे में 7 लोगों के दबे होने की जानकारी थी, जिसमें से 6 लोगों की मौत हो गई है। घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

वडोदरा में भी हुआ था ऐसा मामला

इससे पहले गुजरात में वडोदरा के बावा मां पूरा इलाके में भी एक नव निर्मित इमारत गिर गई थी। जिसमें तीन मजदूरों की मौत हो गई थी। ख़बरों की माने तो यह तीन मंजिला इमारत पहले से ही एक तरफ झुकी हुई थी। जिसकी शिकायत लोगों ने प्रशासन से की थी। इस इमारत के गिरने से जहा 3 मजदूरों की मौत हो गई थी वही कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए थे।

ये भी पढ़ें… पाकिस्तान ने रची बड़ी साजिश: भारतीय सेना ने ऐसे किया फेल, उल्टे पांव भागे आतंकी

भिवंडी इलाके में हुई थी इतनी मौत

यह ईमारत गिरने का मामला यही तक सीमित नहीं है। अभी कुछ दिन पहले इसी तरह महाराष्ट्र के भिवंडी इलाके में इमारत गिर गई थी जिसमें 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। पटेल कंपाउंड की 4 दशक पुरानी जिलानी इमारत 21 सितंबर की सुबह करीब 3.45 बजे ढह गई थी। जिस वक़्त यह हादसा हुआ उस वक़्त सभी सो रहे थे। जिसके कारण बड़ी संख्या में लोग मलबे में दब गए थे जिन्हें निकाला गया। इसके लिए स्थानीय बचाव दल और एनडीआरएफ के साथ-साथ डॉग स्क्वायड ने 4 दर्जनों से अधिक लोगों को खोजा निकाला था।

ये भी पढ़ें… खूंखार आतंकी ढेर: सेना का ताबड़तोड़ एनकाउंटर जारी, नहीं बचेगा कोई दुश्मन

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News