पुलिस पर बरसी तबाही: 36 की हुई मौत, 3388 जवानों की हालत खराब

देश में नौबत ये आ गई है कि हर घंटे कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा हो रहा है। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 लाख पार कर चुकी है। ऐसे में अगर सबसे ज्यादा मामले किसी राज्य से आ रहे हैं तो वो है महाराष्ट्र।

Update: 2020-06-13 10:25 GMT

नई दिल्ली। देश में नौबत ये आ गई है कि हर घंटे कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा हो रहा है। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 लाख पार कर चुकी है। ऐसे में अगर सबसे ज्यादा मामले किसी राज्य से आ रहे हैं तो वो है महाराष्ट्र। सिर्फ महाराष्ट्र से ही संक्रमितों की संख्या 1 लाख पार कर चुकी है। वहीं राज्य को बचाने के लिए फ्रंटलाइन मेंं खड़े पुलिसवाले भी संक्रमण से नहीं बच पा रहे हैं, और इनकी संख्या में भी तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है।

ये भी पढ़ें... डरा पाकिस्तान: शाहिद अफरीदी की हालत नाजुक, मांगी जा रही दुआ

23 पुलिसकर्मियों की मौत

बात करें मुंबई की तो यहां पुलिस की ताजा जानकारी के अनुसार, मुंबई पुलिस में 2028 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं, जिसमें से 267 पुलिस अधिकारी और 1738 पुलिस कर्मचारी शामिल हैं।

वहीं मुंबई पुलिस में अब तक कोरोना वायरस से 23 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है। इसके साथ सीआरपीएफ के 82 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं, जिसमें 5 अधिकारी और 77 कर्मचारी हैं।

ये बताया जा रहा है 4 जून को पुलिस कांस्टेबल कुंभार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें मुंबई के सेवन हिल्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद 12 जून की रात करीब 11 बजकर 10 मिनट पर कुंभार की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें...अचानक बदला मौसम: तेज बारिश आने के मिले संकेत, जारी अलर्ट

3388 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

ऐसे में अगर पूरे महाराष्ट्र की बात करें तो, अब 3388 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं और अब तक 36 पुलिसकर्मियों की कोरोना से मौत हो चुकी है। राहत की बात ये है कि 1945 पुलिसकर्मी कोरोना को मात देकर घर जा चुके हैं।

महाराष्‍ट्र में शुक्रवार को कोविड 19 के मामले 1 लाख के पार जाकर 1,01,041 हो गए। इसके साथ ही महाराष्‍ट्र में अब तक 3717 लोगों की जान इस संक्रमण से जा चुकी है।

ये भी पढ़ें...धमाके का अलर्ट: यूपी की 50 जगहों को खतरा, CM योगी भी निशाने पर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News