मनीष सिसोदिया को विधानसभा में दिया गया सैल्यूट, 7वें समन पर बोले केजरीवाल- नहीं छोड़ेंगे गठबंधन

Delhi Liquor Policy: दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र में उपराज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं आज मेरे छोटे भाई मनीष सिसोदिया को याद करना चाहूंगा।

Report :  Viren Singh
Update:2024-02-26 16:33 IST

Delhi Liquor Policy (सोशल मीडिया) 

Delhi Liquor Policy: दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में दिल्ली के पूर्व शिक्षा मनीष सिसौदिया की गिरफ्तारी को 26 फरवरी (सोमवार) यानी सोमवार को एक साल पूरे हो गए हैं। सिसोदिया की गिफ्तारी पर एक साल पूरे होने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उन्हें याद करते हुए भावक हो गए। सीएम ने दिल्ली विधानसभा में कहा कि आज गरीबों को शिक्षा देने वाला व्यक्ति एक साल से जेल में है। हम उनके संघर्ष को सलाम करते हैं। आज मनीष हर देश भक्त के लिए एक प्ररेणा है। विधानसभा के बाद आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल और पार्टी के अन्य नेताओं ने राजघाट पर पहुंचे और उन्होंने यहां पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

सदन में सिसोदिया पर यह बात कही केजरीवाल ने


 वे इस सदन में मेरे बराबर बैठते थे। सिसोदियो को झूठ केस में गिरफ्तार किया गया है, लेकिन हम वक्त का दुख नहीं मनाएंगे बल्कि उन पर गर्व है और उनसे प्रेरणा लेते हैं। सिसोदिया ने देश के बड़ा काम किया है। गरीबों के बच्चों को अच्छी शिक्षा के साथ एक अच्छा भविष्य देने का काम किया है। गरीबों के बच्चों को सपने दिखने और उन सपनों को पंख देने का काम किया है। सदन में केजरीवाल ने आगे कहा कि जो काम 75 साल में कोई सरकार नहीं कर पाई, उसको मनीष ने पूरा किया है। इतिहास गवाह है कि जब जब ऐसे लोग आते हैं और व्यवस्था को ललकारते हैं तो उनके साथ इस तरह का अन्याय होता है। इसलिए मैं इस सदन से और सभी सदस्यों से निवेदन करना चाहता हूं कि वे लोग खड़े होकर उन्हें सैल्यूट दें। सिसोदिया अच्छा आदमी है।

जानिए क्या है मामला और कौन-कौन हैं गिरफ्तार?

बता दें कि मनीष सिसोदियो को दिल्ली शराब नीति 2021-22 से घोटले मामले में सीबीआई ने 26 फरवरी, 2023 को गिरफ्तार कर लिया था। तब वह न्यायिक हिरासत में है। इस मामले में उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सीबीआई से जांच की सिफारिश की थी। इस मामले में मनीष सिसौदिया के अलावा राज्यसभा सदस्य संजय सिंह समेत आप के दो वरिष्ठ नेता पहले से ही न्यायिक हिरासत में हैं। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग जांच को आगे बढ़ाने के लिए 5 अक्टूबर को सिंह को गिरफ्तार किया था। वहीं, दिल्ली सरकार ने 17 नवंबर को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 लागू की, लेकिन भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच सितंबर 2022 के अंत में इसे रद्द कर दिया।

7वें समन पर बोले केजरीवाल, नहीं छोड़ेंगे गठबंधन

उधर, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से सातवां समन मिलने के बाद भी सीएम केजरीवाल पेश नहीं हुए। 7वें समन पर केजरीवाल ने कहा कि वे (भाजपा) चाहते हैं कि हम गठबंधन (भारत) तोड़ दें। जब ईडी ने खुद अदालत का दरवाजा खटखटाया है तो वे अदालत के फैसले का इंतजार क्यों नही कर रही। यह मामला अदालत में है और वह बार-बार समन भेज रहे हैं, जो कि अनौपचारिक है। उन्होंने कहा कि हमें गठबंधन तोड़ने के संदेश मिले हैं। हम इंडिया गठबंधन नहीं छोड़ेंगे।

Tags:    

Similar News