मायावती बोलीं- 'कल्याण सिंह जैसी सरकार' का दावा BJP के दिवालियेपन को दिखाता है

Update:2016-10-27 21:18 IST

नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधा है। यूपी के इटावा में अमित शाह के दिए बयान 'कल्याण सिंह जैसी सरकार देने' का वादा करने की मायावती ने तीखी आलोचना की।

मायावती ने कहा, कि 'मुख्यमंत्री के तौर पर असंवैधानिक और सुप्रीम कोर्ट की अवमानना करने के कारण बर्ख़ास्त होने वाली तथा सजायाफ्ता व्यक्ति कल्याण सिंह जैसी बीजेपी सरकार देने का वायदा करके उन्होंने प्रदेश की 22 करोड़ जनता का अपमान करने की कोशिश की है। इसके लिए उन्हें यहां की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

ख़राब कानून-व्यवस्था के कारण हटे थे कल्याण सिंह

मायावती ने अमित शाह के गुरुवार को इटावा में 'कल्याण सिंह जैसी सरकार' देने की उनकी घोषणा पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि बेहतरीन शासन देने के मामले में बीजेपी के पास कोई अच्छा उदाहरण नहीं होना भी उस पार्टी नेतृत्व के दिवालियेपन को दिखाता है। अमित शाह को यह मालूम होना चाहिए कि 1992 में कल्याण सिंह की सरकार को ख़राब कानून-व्यवस्था और माननीय कोर्ट एवं संविधान की अवमानना के कारण ब़र्खास्त किया गया था। उसके बाद ही प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू हुआ था।

बीजेपी कर रही खोखले दावे

मायावती ने आगे कहा, इसके अलावा 'केन्द्र में बीजेपी की सरकार में ना तो देश की सीमा ही सुरक्षित है और ना ही बीजेपी शासित राज्यों में क़ानून-व्यवस्था की स्थिति ही बेहतर है। मई 2014 की स्थिति नहीं है और पूरे देश के लोग यह देख रहे हैं कि बीजेपी अपनी तारीफ में जो भी दावे करती है उनमें सच्चाई कम और छलावा ज़्यादा है। इसी क्रम में सीमा की सुरक्षा का उनका दावा भी ग़लत है, क्योंकि सीमा पर गोलीबारी में हर दिन हमारे जवान शहीद हो रहे हैं।'

बीजेपी नहीं दे पा रही महिलाओं को सुरक्षा

मायावती बोलीं, देश की राजधानी दिल्ली में भी कानून-व्यवस्था पूरे तौर पर केन्द्र की बीजेपी सरकार के अधीन है बावजूद इसके वहां की हालत काफी ज्यादा खराब है। महिला सुरक्षा के मामले में तो स्थिति काफी ज्यादा बुरी है।

Tags:    

Similar News