लापता भारतीय वायुसेना के विमान का मिला मलबा, पहली तस्वीर आई सामने

अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में भारतीय वायुसेना के लापता एएन-32 विमान का मलबा दिखाई दिया है। अब इसकी तस्वीर भी सामने आई है। इस तस्वीर में घने जंगल में विमान का मलबा दिखाई दे रहा है।

Update: 2019-06-11 17:05 GMT

नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में भारतीय वायुसेना के लापता एएन-32 विमान का मलबा दिखाई दिया है। अब इसकी तस्वीर भी सामने आई है। इस तस्वीर में घने जंगल में विमान का मलबा दिखाई दे रहा है। भारतीय वायु सेना के लापता विमान एएन-32 का मलबा मिला है।

भारतीय वायुसेना की टीम ने एएन-32 के टुकड़ों को अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले के लिपो नाम की जगह से 16 किलोमीटर उत्तर में इसके मलबे को देखा है। एयरफोर्स की टीम अब इन मलबों की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें...ऐसा क्या कह दिया प्रियंका गांधी ने, बौखला गई BJP

वायुसेना ने राहत कार्य की एक रूपरेखा तैयार की है। वायुसेना ने मलबे की जगह के पास एक जगह चिह्नित की है, जहां बुधवार सुबह सेना के हेलिकॉप्टर्स लैंड करेंगे और मलबे वाली जगह विमान में मौजूद रहे लोगों की खोज के लिए निकलेंगे।

वायु सेना ने अब सर्च का दायरा भी बढ़ा दिया है। यह विमान 3 जून को असम के जोरहाट से उड़ान भरा था और लापता हो गया था। इस विमान में 8 क्रू मेंबर समेत 13 लोग सवार थे।

यह भी पढ़ें...तीन तलाक मामले में सीएम को करना पड़ा हस्तक्षेप जानिए क्या है मामला

वायुसेना ने मंगलवार शाम बयान जारी कर कहा, 'एमआई 17 हेलिकॉप्टर द्वारा एएन-32 विमान के मलबे की खोज के बाद वायुसेना के चीता हेलिकॉप्टर और सेना के अडवांस्ड लाइट हेलिकॉप्टरों ने दुर्घटनास्थल का जायजा लिया।

हालांकि ऊंचाई और घने जंगलों के चलते, हेलिकॉप्टर वहां लैंड नहीं कर पाए।' वायुसेना ने आगे कहा, 'हालांकि हमने पास स्थित एक लैंडिंग साइट की पहचान कर ली है और बुधवार सुबह हेलिकॉप्टरों के जरिए बचाव अभियान शुरू होगा। इस बीच आज रात ग्राउंड फोर्स वहां पहुंचने की कोशिश करेगी।'

यह भी पढ़ें...विश्व कप में भारत की जीत के लिए जलाई गई 6 फीट की अगरबत्ती, जानें खासियत

वायुसेना ने आगे बताया, 'मलबे वाली जगह पर वायुसेना गरुड़ कमांडोज़ की एक टीम उतारेगी। इसके अलावा वायुसेना के पर्वतारोही दल और अन्य ग्राउंड फोर्सेस को भी बुधवार सुबह मलबे वाली जगह उतारा जाएगा।'

Tags:    

Similar News