अग्निवीर पर संसद में भिड़े अखिलेश और अनुराग, इशारों इशारों में सपा प्रमुख ने मोदी-योगी पर भी मारा तंज, देखें वीडियो

Parliament Session 2024: अखिलेश यादव ने कहा कोई भी नौजवान जो फौज की तैयारी करता है, वो कभी स्वीकार नहीं कर सकता है। सरकार खुद ये बात स्वीकार करती है कि ये स्कीम ठीक नहीं है। तभी वो अपनी राज्य सरकारों से कह रहे हैं कि अग्निवीर वाले जो लौटकर आएंगे उन्हें कोटा दीजिए, नौकरी दीजिए।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-07-30 11:03 GMT

Parliament Session 2024 (सोशल मीडिया) 

Parliament Session 2024: संसद में बजट सत्र में मंगलवार को भाग लेते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं यूपी के कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव ने अग्निवीर, किसानों की आय दोगनी, युवाओं की बेरोजगारी सहित कई मुद्दों पर मोदी सरकार पर हमला बोला। इस दौरान अग्निवीर मुद्दे पर अखिलेश यादव और भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर के बीच काफी हॉट टॉक देखने को मिली। तब अखिलेश यादव ने इशारों इशारों में यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला दिया, जिसके बाद सदन में काफी देर तक हंगामा देखने को मिला।

बड़े-बड़े उद्योगपतियों से ट्वीट कराया गया अग्निवीर पर

लोकसभा के माध्मय से सपा सांसद अखिलेश यादव ने अग्निवीर योजना के बारे में सरकार के पूछा कि अगर अग्निवीर योजना इतनी ही अच्छी है तो आप राज्यों को 10 फीसदी कोटा देने के लिए क्यों कहते हैं? इस पर सत्ता के पक्ष के हमीरपुर से भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर खड़े होते हैं, तभी अखिलेश यादव कहते हैं कि मैं बैठ जाता हूं आप खड़े होकर कह दीजिए कि योजना ठीक है। अखिलेश यादव ने कहा कोई भी नौजवान जो फौज की तैयारी करता है, वो कभी स्वीकार नहीं कर सकता है। जब पहली बार स्कीम आई थी तो उस समय बड़े-बड़े उद्योगपतियों से ट्वीट कराया गया था कि इससे अच्छी कोई योजना नहीं है। इनको हम नौकरी पर रख लेंगे। सरकार खुद ये बात स्वीकार करती है कि ये स्कीम ठीक नहीं है। तभी वो अपनी राज्य सरकारों से कह रहे हैं कि अग्निवीर वाले जो लौटकर आएंगे उन्हें कोटा दीजिए, नौकरी दीजिए।

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि मैं दूसरी बात कहता हूं कि आपको राज्यों में 10 फीसदी कोटा क्यों देना पड़ रहा है। अखिलेश यादव ने अनुराग ठाकुर से पूछा, "चैल कहां है। कभी गए हो उस मिलिट्री स्कूल में। मैं खुद मिलिट्री स्कूल में पढ़ा हूं। आप परमवीर चक्र की बात कर रहो, हम भी कई नाम गिना सकते हैं, जिन्हें परमवीर चक्र मिला है। अखिलेश के इस सवाल का अनुराग ठाकुर ने जवाब दिया।

अनुराग ठाकुर और अखिलेश यादव के बीच हॉट टॉक

भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने सदन में कहा कि मैं हिमाचल से आता हूं, जिसने पहला परमवीर चक्र विजेता मेजर सोमनाथ शर्मा दिए। कारगिल युद्ध में सबसे ज्यादा शहीद होने वाले हिमाचल प्रदेश के वीर नौजवान थे। चार परमवीर चक्र विजेता, जिसमें दो कैप्टन विक्रम बत्रा और सूबेदार संजय कुमार हिमाचल से हुए। लंबे समय से वन रैंक-वन पेंशन की मांग की थी, जिसको मोदी सरकार ने पूरी की, आप लोगों की सरकार ने नहीं की। अखिलेश यादव जी सुनिए, अग्निवीर में 100 फीसदी रोजगार की गारंटी है और रहेगी।

इसके बाद अखिलेश यादव के आर्मी स्कूल में पढ़ने वाले सवाल पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि ये तो केवल मिलिट्री स्कूल गए हैं। मैं आज भी आर्मी में कैप्टन रैंक की सेवाएं दे रहा हूं। अखिलेश जी केवल ज्ञान मत बांटिए। राहुल गांधी जी के साथ बैठकर बाहें फैलाकर आपको भी झूठ बोलने की आदत पड़ गई है। इसके बाद अनुराग ठाकुर बैठ गए।

जिसने हराया उसको नहीं ये हटा पा रहे हैं

अनुराग ठाकुर के इसी बयान पर अखिलेश यादव उन्हें तो जवाब देते हुए प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को निशाने पर ले लिया। अखिलेश ने कहा कि शायद मंत्री जी नहीं रहे, इसलिए तकलीफ परेशानी ज्यादा है। दर्द मैं बताता हूं। जबसे यूपी में हारे हैं, तबसे कोई नमस्कार नहीं कर रहा है, तकलीफ वो है आपको। वो वीडियो हमने देखा है कि कोई किसी को नमस्कार नहीं कर रहा है, कोई किसी को देख नहीं रहा है. जो अपने आपको बहुत ताकतवर कहते थे, जिसने हराया उसको नहीं ये हटा पा रहे हैं. अब बात समझ में नहीं आई ना।

'यूपी को कोई बड़ा प्रोजेक्‍ट नहीं मिला'

सपा मुखिया ने कहा- 'आपने बड़ा सपना दिखाया मेक इन इंडिया। यूपी से सबसे ज्यादा लोकसभा के सांसद चुने जाते हैं। हमें कोई बहुत बड़ा प्रोजोक्ट नहीं मिला। प्रधानमंत्री जी मिले हमें। कोई बड़ा प्रोजोक्ट मिला हो 10 साल में कोई आईआईएम मिला हो, कोई आईआईटी मिली हो। जो दो एम्स आए हैं, रायबरेली की एम्स के लिए सपा सरकार ने जमीन दी थी। गोरखपुर में भी सपा सरकार ने जमीन दी थी। जो एम्स आएं हैं वहां कोई पर्याप्त इलाज मिल पा रहा है।'

Tags:    

Similar News